×

शहादत को सलाम: घाटी में देश के लिए दी जान, शहीदों को दी गई अंतिम विदाई

सोमवार को लद्दाख में गलवानी घाटी के पास चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के कर्नल संतोष बाबू समेत 20 जवान शहीद हो गए हैं। जिनमें से कुछ शहीदों को आज नम आंखों के साथ विदाई दी गई।

Shreya
Published on: 18 Jun 2020 8:15 AM GMT
शहादत को सलाम: घाटी में देश के लिए दी जान, शहीदों को दी गई अंतिम विदाई
X

नई दिल्ली: सोमवार को लद्दाख में गलवानी घाटी के पास चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के कर्नल संतोष बाबू समेत 20 जवान शहीद हो गए हैं। जिनमें से कुछ शहीदों को आज नम आंखों के साथ विदाई दी गई।

हवलदार सुनील कुमार को दी गई श्रद्धांजलि

बिहार के बिहटा के रहने वाले हवलदार सुनील कुमार का पार्थिव शरीर आज पटना पहुंचा। जहां गंगा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। शहीद हवलदार सुनील कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत बिहार BJP अध्यक्ष संजय जयसवाल और RJD नेता तेजस्वी यादव पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: सुशांत सुसाइड केस: रिया चक्रवर्ती पहुंची पुलिस स्टेशन, खुल सकते हैं कई राज

हवलदार के पलानी को नम आंखों से दी गई विदाई

गलवानी घाटी पर शहीद हुए हवलदार के पलानी के पार्थिव शरीर को मदुरै एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि दी गई। आज यानी गुरुवार को के पलानी का पार्थिव शरीर कडाक्कालुर गांव पहुंचे। जहां पर पलानी को ग्रामीणों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की।

मनदीप सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि

वहीं शहीद नायब सूबेदार मनदीप सिंह को भी गुरुवार को श्रद्धाजंलि दी गई। पंजाब के पटियाला के रहने वाले मनदीप सिंह को उनके परिवार ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वो एक बहादुर सैनिक थे। जिन्होंने गलवान में अपने देश के लिए अपनी जान गंवा दी। हमें उन पर गर्व है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने सरकार पर दागे सवाल, सैनिकों को बिना हथियार किसने भेजा

सिपाही राजेश ओरंग नम आंखों से विदा

वहीं पश्चिम बंगाल के बीरभूमि में सिपाही राजेश ओरंग को नम आखों से श्रद्धांजलि दी। ओरंग को उनके परिवार ने नम आंखों से विदा किया। वहीं पश्चिम बंगाल सरकार ने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और पांच लाख रुपये देने का एलान किया है।

कर्नल संतोष बाबू को गार्ड ऑफ ऑनर

झड़प में शहीद हुए 16 वीं बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। कमांडिंग ऑफिसर शहीद कर्नल संतोष बाबू के सूर्यपेट निवास पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे। इस दौरान सभी की आंखें नम थी।

यह भी पढ़ें: जरूरतमंदों को बांटा राशन सामग्री किट, अक्षय पात्र वृंदावन के कार्य की हो रही तारीफ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story