×

'दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें', यकीनन आप हंस-हंस कर लोट-पोट हो जाएंगे

आईपीएस ऑफिसर के बाद ऐसे ही एक विज्ञापन को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा है इंग्लिश कैसे सिखाएगा जिसमें Language की जगह Langvage लिखा हुआ है।

Aradhya Tripathi
Published on: 11 Jun 2020 7:48 AM GMT
दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें, यकीनन आप हंस-हंस कर लोट-पोट हो जाएंगे
X

नई दिल्ली: सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां कोई भी बात या तस्वीर या पोस्ट काफी जल्दी वायरल होती है। और देखते ही देखते सुर्खियां बन जाती है। ऐसे ही सोशल मीडिया पर कुछ विज्ञापन काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं। जिनको देख कर और पढ़ कर आपकी हंसी छूट जाएगी। ये सारे ऐड या विज्ञापन इंग्लिश से जुड़े हुए हैं। इन सारे विज्ञापनों में अंग्रेजी सिखाने की बात कही गई है। दरअसल ये सिलसिला शुरू हुआ आईपीएस ऑफिसर पंकज जैन के एक ट्वीट से।

आईपीएस ऑफिसर ने शेयर किया फनी विज्ञापन

ये भी पढ़ें- शिक्षकों का फर्जी घोटाला: सरकार ने कंसा शिकंजा, सैलरी को लेकर दिया ये आदेश

दरअसल आईपीएस ऑफिसर पंकज जैन ने अपने ट्विटर पर एक फनी विज्ञापन की एक तस्वीर को कुछ दिन पहले शेयर किया था। जिसके बाद से ट्वीटर पर ऐसे फनी विज्ञापनों इको शेयर करने की होड़ सी लग गई। आईपीएस ऑफिसर द्वारा शेयर किए गए विज्ञापन में घर के बाहर लिखा है 'दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें।'

ये भी पढ़ें- भाजपा के 5 मोर्चे: जिसने पूरे प्रदेश को ऐसे बताई अपनी उपलब्धियां

इस फनी विज्ञापन को शेयर करते हुए आईपीएस अधिकारी ने कैप्शन में लिखा, ' इंग्लिश सिखाएगा या डकैती।' इसके बाद ऐसे कई विज्ञापनों को लोगों ने शेयर किया जिनमें कुछ कुछ न कुछ फनी सामने निकल कर आ रहा है। ऐसे ही एक विज्ञापन को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा है इंग्लिश कैसे सिखाएगा जिसमें Language की जगह Langvage लिखा हुआ है।

फनी विज्ञापन की झड़ी

ये भी पढ़ें- सेना पर गोलाबारी: गद्दार पाकिस्तान ने की घिनौनी हरकत, भारत दे रहा मुंहतोड़ जवाब

इसके अलावा भी कई लोगों ने ऐसे फनी विग्यापंह शेयर किए हैं। ऐसे ही एक यूजर ने एक विज्ञापन में लिखा है 'इंग्लिश सिखाएंगे या घोलकर पिलाएंगे?' इसके साथ ही एक और यूजर नेवोग्यापन शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा 'इंग्लिश बोलना नहीं डाका मारना सिखाता होगा।' इस तरह के ही कई ट्वीट हैं जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इस तरह के फनी विज्ञापन पढ़ने के बाद हर कोई यही बोल रहा है कि अंग्रेजी बोलना सीखा रहे हैं या फिर कुछ और ही करवा रहे हैं. वैसे ये विज्ञापन देखने के बाद आपको क्या लगा? अब ऐसे फनी विज्ञापन वो भी इंग्लिश के बारे में देख कर तो ये ही कहना पड़ता है, '' आई केन टॉक इंग्लिश, आई केन वॉक इंग्लिश, आई केन लाफ इंग्लिश, बिकॉज इंग्लिश इज वेरी फन्नी लैंग्वेज।''

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला, अभी जारी रहेगा बंदिशें, नहीं मिलेगी छूट

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story