क्या आप जानते हैं विराट-अनुष्का ने प्रधानमंत्री राहत कोष में कितना दान किया है?

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है। पीएम मोदी ने देश भर में लॉक डाउन लागू कर दिया है। साथ ही लोगों को अपने घरों में रहने की अपील की है। उन्होंने लोगों से पीएम-केयर फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में मदद की धनराशि जमा करने की गुजारिश की है।

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है। पीएम मोदी ने देश भर में लॉक डाउन लागू कर दिया है। साथ ही लोगों को अपने घरों में रहने की अपील की है। उन्होंने लोगों से पीएम-केयर फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में मदद की धनराशि जमा करने की गुजारिश की है।

जिसके बाद से संकट की इस घड़ी में फिल्म से लेकर उद्योग, राजनीति, खेल और कला जगत की कई बड़ी हस्तियां आगे आकर बढ़ चढ़कर दान कर रहीं है। इसी कड़ी में अगला नाम क्रिकेटर विराट और उनकी पत्नी फिल्म ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का जुड़ गया है।

कोरोना इफेक्ट: इस साल IPL का मजा नहीं ले पाएंगे क्रिकेट फैंस, रद्द होगा आयोजन

दोनों ने आगे आकर दान के बारें में दी जानकारी

हर तरफ से आलोचनाओं का सामना करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी एक्ट्रेस पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ आर्थिक सहयोग देने का एलान कर दिया। हालांकि इस सेलिब्रिटी जोड़ी ने यह खुलासा नहीं किया कि दोनों कितने पैसों की मदद कर रहे हैं। सोमवार सुबह अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दोनों ने एक ही तरह की बात लिखी।

अनुष्का और मैं पीएम-केयर फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में मदद कर रहे हैं। इतने लोगों की पीड़ा देखकर हमारा दिल टूट रहा है और हम आशा करते हैं कि हमारा योगदान, किसी तरह से, हमारे साथी नागरिकों के दर्द को कम करने में मदद करता है।

गुप्त दान के लिए विराट की तारीफ़

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश में 21 दिन के लिए संपूर्ण लॉकडाउन का एलान किया था। साथ ही साथ प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिए देशवासियों से कोरोना के खिलाफ जंग में दान देने की अपील की भी की थी।

खेल जगत के कई बड़े दिग्गज अपनी स्वेच्छा से आर्थिक मदद भी कर चुके हैं, लेकिन विराट कोहली सिर्फ वीडियो बनाकर लोगों को घर के भीतर रहने की सलाह ही दे रहे थे, जिसके बाद उन्हें ट्विटर पर जमकर ट्रोल भी किया गया था। अब विराट-अनुष्का के आर्थिक सहयोग के एलान के बाद उनके चाहने वाले प्रशंसा करते नहीं थक रहे।

ये भी पढ़ें…हर 15 मिनट में रुक-रुक कर पानी पीने से खत्म हो जाता है ‘कोरोना’ का वायरस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App