×

मुंबई में कोरोना से तबाही! इस बड़े स्टेडियम में बन सकता है क्वारंटीन सेंटर

पूरे देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर जारी है। खासकर यहां के मुंबई में तो हर दिन नए-नए केस आ रहे हैं। कोविड-19 के सबसे ज्यादा मरीज यही हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे प्रभावित इलाकों में मुंबई और पुणे शामिल हैं।

suman
Published on: 16 May 2020 3:37 AM GMT
मुंबई में कोरोना से तबाही! इस बड़े स्टेडियम में बन सकता है क्वारंटीन सेंटर
X

मुंबई: पूरे देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर जारी है। खासकर यहां के मुंबई में तो हर दिन नए-नए केस आ रहे हैं। कोविड-19 के सबसे ज्यादा मरीज यही हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे प्रभावित इलाकों में मुंबई और पुणे शामिल हैं। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा क्वारनटीन बेड बनाए जाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए बीएमसी ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को पत्र लिखा है और कहा है कि उसे वानखेड़े स्टेडियम सौंप दिया जाए ताकि उसमें क्वारनटीन सुविधा बनाई जा सके।

यह पढ़ें...ट्रंप ने PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त, भारत की मदद के लिए किया ये बड़ा एलान

क्वारनटीन सेंटर वानखेड़े स्टेडियम

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में क्वारनटीन सेंटर बनाकर कोरोना के अति जोखिम वाले लोगों और इमरजेंसी स्टाफ को रखने की योजना है। इसके लिए बीएमसी ए वार्ड के असिस्टेंट कमिश्नर ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि महामारी कानून के तहत बीएमसी वानखेड़े स्टेडियम को अपने कब्जे में लेगी। हालांकि इसके लिए जो भी शुल्क निर्धारित होगा, उसे बाद में चुकाए जाने की बात भी कही गई है।

यह पढ़ें...फिर गई मजदूरों की जान: 36 घटों में दूसरा बड़ा हादसा, इतनी मौतों से MP में हड़कंप

बता दें कि लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने राज्य की चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र में ही कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। कोरोना के चलते पुणे में 6, अकोला सिटी में 2, कल्याण डोंबिवली में 2, धुले में 2, पनवेल में 1 शख्स की मौत हुई है। जलगांव और औरंगाबाद में एक-एक मौत हुई है।

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 1,576 नए केस सामने आए हैं। राज्य में 49 लोगों की बीते 24 घंटे में कोविड-19 के संक्रमण से मौत भी हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 1,068 लोगों की मौत हो चुकी है। 24 घंटे में अकेले मुंबई में 933 नए मामले सामने आए हैं। राजधानी मुंबई में कोरोना से अब तक 655 लोगों की मौत हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना से 34 लोगों की मौत हो चुकी है।

suman

suman

Next Story