×

ट्रंप ने PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त, भारत की मदद के लिए किया ये बड़ा एलान

कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने भारत की तरफ मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका, भारत को वेंटिलेटर दान करेगा।

Ashiki
Published on: 16 May 2020 3:09 AM GMT
ट्रंप ने PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त, भारत की मदद के लिए किया ये बड़ा एलान
X

वाशिंगटन: कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने भारत की तरफ मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका, भारत को वेंटिलेटर दान करेगा। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। साथ ही ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी को अपना अच्छा दोस्त बताया।

ये भी पढ़ें: फिर गई मजदूरों की जान: 36 घटों में दूसरा बड़ा हादसा, इतनी मौतों से MP में हड़कंप

बीती रात एक ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा। हम इस महामारी के दौरान भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। इस महामारी को लेकर हम टीका विकास पर भी सहयोग कर रहे हैं। हम मिलकर अदृश्य शत्रु को हरा देंगे।

ये भी पढ़ें: लिपुलेख-कालापानी पर बढ़ा विवाद, नेपाली कर रहे प्रदर्शन, लगाए भारत विरोधी नारे



ज्ञात हो कि इससे पहले भारत ने अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजा था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अनुराग श्रीवास्‍तव ने कहा था कि कोविड-19 के प्रभाव को देखते हुए हमारा हमेशा से यह मानना रहा है कि अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को इस मामले में मजबूत एकता और सहयोग दिखाना चाहिए। वहीं खबर के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को उम्मीद जतायी थी कि इस साल के अंत तक कोरोना वायरस का टीका बाजार में उपलब्ध हो सकता है।

ये भी पढ़ें: UP में बिछी लाशें ही लाशें: दर्दनाक हादसे में 24 मजदूरों की मौत, हर तरफ हाहाकार

UP के विभिन्न जिलों में होगी कोरोना की जांच, देखिए कहां-कहां है प्रयोगशाला

नेपाल और बांग्लादेश को तगड़ा झटका, भारत ने उठाया ये सख्त कदम

Jio ने अपने ‘वर्क फ्रॉम होम’ पैक में किया बड़ा बदलाव, अब मिलेगी इतने दिन की वैलिडिटी

Ashiki

Ashiki

Next Story