×

Weather Alert: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, यहां जारी हुआ रेड-अलर्ट

दिल्ली में मौसम की जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीन दिनों के लिए बारिश का संभावना जाहिर की है। साथ ही कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है।

Newstrack
Published on: 19 Aug 2020 5:28 AM GMT
Weather Alert: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, यहां जारी हुआ रेड-अलर्ट
X
भरी बारिश के बाद सड़कों पर आया पानी

नई दिल्ली: दिल्ली में मौसम की जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीन दिनों के लिए भारी बारिश का संभावना जाहिर की है। साथ ही कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। दिल्ली में बीते मंगलवार को पूरे दिन काले बादल छाए रहे और तमाम जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश भी हुई। जिससे दिल्ली में लोगों को गर्मी से तो राहत मिली ही, और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। विभाग ने दिल्ली के लगे हुए हरियाणा, पश्चिमी यूपी और राजस्थान सहित अन्य कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी दहला यूपी: बदमाशों ने हाईजैक की बस, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

बाढ़ का परामर्श

जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के तटीय, पश्चिमी और मध्य हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जाहिर किया है। राजस्थान के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है।

इसके साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों में मानसून के चलते भारी बारिश को ध्यान में रखते हुए केद्रीय जल आयोग ने मंगलवार को कई राज्यों के लिए बाढ़ का परामर्श जारी किया। कुछ राज्यों के पर्वतीय जिलों में भूस्खलन होने की भी चेतावनी दी। इस पर आयोग ने कहा कि भारी बारिश से कई राज्यों के जलाशयों में जलस्तर बढ़ जाएगा।

Rain

ये भी पढ़ें...भयानक आग से दहला शहर: कई किमी तक दिखीं लपटें, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भारी बारिश होने की संभावना जताई

केंद्रीय जल आयोग ने हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लिए जारी एक परामर्श में कहा कि आने वाले दिनों में वहां भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

इसके अलावा बारिश से बनते हालातों को देखते हुए सतलुज, रावी, व्यास, घग्गर, यमुना, भागीरथी, अलकनंदा, गंगा, रामगंगा, शारदा, सरयू और घाघर का जल स्तर बढ़ जाएगा। जिसके चलते मौसम विज्ञान विभाग ने भी हिमाचल प्रदेश में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की है।

ये भी पढ़ें...दिल्ली में: प्रह्लादपुर इलाके में एनकाउंटर, एक लाख का इनामी बदमाश घायल

Newstrack

Newstrack

Next Story