×

मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, मचेगी भयानक तबाही

पुडुचेरी और तमिलनाडु के आसपास लैंडफॉल होने की संभावना है। इसके कारण तमिलनाडु के तटीय और उत्तरी भागों तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश और रायलसीमा क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है।

Newstrack
Published on: 2 Dec 2020 5:19 PM GMT
मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, मचेगी भयानक तबाही
X
चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक एक बार फिर देश के कई राज्यों में भीषण बारिश हो सकती है।

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक एक बार फिर देश के कई राज्यों में भीषण बारिश हो सकती है। चक्रवाती तूफाने को लेकरप्रशासन सतर्क है और सभी को अलर्ट कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 4 दिसंबर तक दक्षिण भारत के कई शहरों में भारी से भी बहुत भारी बारिश हो सकती है।

पुडुचेरी और तमिलनाडु के आसपास लैंडफॉल होने की संभावना है। इसके कारण तमिलनाडु के तटीय और उत्तरी भागों तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश और रायलसीमा क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। तमिलनाडु के तटीय और उत्तरी भागों तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश और रायलसीमा क्षेत्र में भारी हो सकती है। बारिश की वजह से भारी नुकसान होने की आशंका है। इस समय यह मौसमी सिस्टम दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी और इससे सटे अंडमान सागर पर मौजूद है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि चक्रवाती तूफान बुरेवी श्रीलंका के तटीय इलाकों को पार कर 2 दिसंबर को त्रिंकोमाली के निकट और 4 दिसंबर को दक्षिणी तमिलनाडु को पार कर कन्याकुमारी पामबन इलाके से होकर जाएगा। मछुआरों को 3 दिसंबर तक बंगाल की खाड़ी और पूर्वी श्रीलंका तट तक नहीं जाने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें…खुल गया कालिंदी कुंज बॉर्डर: किसानों को मिलेगी दिल्ली में एंट्री, आंदोलन रहेगा जारी

तो वहीं मौसम विभाग ने कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी और दक्षिण तमिलनाडु-केरल और लक्षद्वीप-मालदीव इलाके और पश्चिम श्रीलंका के तटीय इलाके में 2 से 4 दिसंबर तक नहीं जाने की सलाह दी है।

Cyclone

ये भी पढ़ें…किसानों की बड़ी जीत: 30 साल बाद बिका चावल, भारत चीन पर भारी

मौसम विभाग ने केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में 3 दिसंबर को रेड अलर्ट जारी किया गया है। चक्रवाती तूफान बुरेवी को देखते हुए 2 और 4 दिसंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान बुरेवी की खतरे को देखते हुए पंबन पुल पर खास चक्रवात चेतावनी पिंजरा लगाया दिया गया है।

ये भी पढ़ें…बी वी श्रीनिवास बने युवा कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष, तेजस्वी सूर्या से है मुकाबला

तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसको लेकर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति ने मंगलवार को इन राज्यों की स्थिति की समीक्षा की। बैठक में कैबिनेट सचिव राजीव गाबा मछुआरों को जारी किए गए परामर्श और बचाव दलों की तैनाती का भी जायजा लिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story