×

बी वी श्रीनिवास बने युवा कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष, तेजस्वी सूर्या से है मुकाबला

कांग्रेस पार्टी में बी वी श्रीनिवास को राहुल गांधी की पसंद माना जाता है। पिछले एक साल के दौरान युवाओं को कांग्रेस के कार्यक्रमों से जोडऩे में कामयाब रहने के साथ ही श्रीनिवास ने कोरोना की लड़ाई में भी युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सक्रिय रखा।

Newstrack
Published on: 2 Dec 2020 11:09 AM GMT
बी वी श्रीनिवास बने युवा कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष, तेजस्वी सूर्या से है मुकाबला
X
बी वी श्रीनिवास बने युवा कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष, तेजस्वी सूर्या से है मुकाबला

नई दिल्ली। पिछले एक साल से युवा कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास को संगठन का पूर्णकालिक अध्यक्ष बना दिया गया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने श्रीनिवास को अध्यक्ष बनाए जाने का पत्र जारी किया है। देश के दोनों बड़े राजनीतिक दलों के युवा अध्यक्ष अब कर्नाटक से ही हैं।

बी वी श्रीनिवास, राहुल गांधी की पसंद

कांग्रेस पार्टी में बी वी श्रीनिवास को राहुल गांधी की पसंद माना जाता है। पिछले एक साल के दौरान युवाओं को कांग्रेस के कार्यक्रमों से जोडऩे में कामयाब रहने के साथ ही श्रीनिवास ने कोरोना की लड़ाई में भी युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सक्रिय रखा। पंजाब-हरियाणा के किसान आंदोलन को भी युवाओं के बीच लोकप्रिय बनाने में भी श्रीनिवास की टीम का काम अच्छा माना जा रहा है।

यही वजह है कि कांग्र्रेस नेतृत्व ने बी वी श्रीनिवास को अब संगठन अध्यक्ष का संपूर्ण दायित्व सौंपने का फैसला किया है। अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्य करने में उन्हें जहां कांग्रेस कमेटी का अनुमोदन लेना होता था अब वह सारे कार्य वह स्वतंत्र हैसियत से कर सकेंगे।

ये भी देखें: मरते बच्चों से कांपा देश: मध्यप्रदेश में मौत का अस्पताल, मचा हाहाकार

कर्नाटक से हैं श्रीनिवास, भाजपा के तेजस्वी सूर्या से होगा मुकाबला

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास का गृह राज्य कर्नाटक है। भारतीय जनता पार्टी के युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी कर्नाटक से आते हैं और बेंगलूरू से सांसद भी हैं। तेजस्वी का राजनीतिक अनुभव श्रीनिवास के मुकाबले कम है लेकिन अपने बयानों को लेकर चर्चित रहे तेजस्वी की लोकप्रियता पिछले एक साल के दौरान अधिक बढ़ी है।

48 साल के श्रीनिवास का राजनीतिक अनुभव लंबा है। कांग्रेस में उन्होंने छात्र संगठन एनएसयूआई के साथ काम शुरू किया था और आज आईवाईसी के संपूर्ण अधिकार वाले अध्यक्ष बन गए हैं।

ये भी देखें: शिवा अयदुरईः ये हैं ईमेल के आविष्कारक, चर्चित था प्रेमिका से मारपीट कांड

न्यूज ट्रैक से बात चीत में कांग्रेस नेता ने कहा- तेजस्वी सूर्या से श्रीनिवास की तुलना नहीं

पिछले एक साल के दौरान जिस तरह से उन्होंने काम किया है उससे कांग्रेस के बड़े नेता भी प्रभावित हैं। कांग्रेस के एक नेता ने न्यूज ट्रैक से कहा कि भाजपा के तेजस्वी सूर्या से श्रीनिवास की तुलना नहीं हो सकती है। तेजस्वी जहां समाज व देश में नफरत की राजनीति कर रहे हैं वहीं कांग्रेस व श्रीनिवास की राजनीति का मकसद समाज को जोडऩे का है।

पिछले साल भर के दौरान कांग्रेस की युवा टीम ने अपने अच्छे काम से लोगों के दिल में घर बनाई है। श्रीनिवास के अनुभव और कार्यशैली का फायदा आगामी चुनाव में कांग्रेस को जरूर मिलेगा।

ये भी देखें: किसान आंदोलन LIVE: सिंधु बॉर्डर पर किसानों की बैठक, रणनीति पर होगा मंथन

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story