×

इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, चलेगी शीतलहर, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

मौसम विभाग ने 24-30 दिसंबर तक के अपने पूर्वानुमान के बारे में बताया। मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के अधिकांश इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा।

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 3:12 AM GMT
इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, चलेगी शीतलहर, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड
X
मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले सप्ताह के दौरान उत्तर भारत में रात का तापमान सामान्य से नीचे चला जाएगा और एक हफ्ते बाद ही थोड़ी राहत मिलने की संभावना है।

नई दिल्ली: भारत के आधे इलाके में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद बर्फीली हवाएं सितम ढा रही हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD)ने कहा कि आने वाले सप्ताह के दौरान उत्तर भारत में रात का तापमान सामान्य से नीचे चला जाएगा और एक हफ्ते बाद ही थोड़ी राहत मिलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 24-30 दिसंबर तक के अपने पूर्वानुमान के बारे में बताया। मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के अधिकांश इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा। पहले सप्ताह के दौरान देश के बाकी इलाकों में तापमान सामान्य के करीब या थोड़ा अधिक रह सकता है।

अगले दो दनि पड़ेगी कड़ाके की ठंड

आईएमडी ने बताया कि पहले सप्ताह के शुरुआत में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में शीत लहर बढ़ेगी और फिर कम होगी। मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

ये भी पढ़ें...नक्सलियों का बड़ा हमला: कई वाहनों में लगाई आग, पुलिस के साथ मुठभेड़

Heavy Rain

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में दिन और रात का तापमान सामान्य से नीचे रह रहा है। दूसरे सप्ताह के दौरान, पहले सप्ताह की तुलना में न्यूनतम तापमान में थोड़ी वृद्धि दर्ज की गई है। आईएमडी ने कहा कि उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के अधिकतर इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा और देश के शेष हिस्सों में यह सामान्य के करीब या उससे थोड़ा ऊपर जाएगा।

ये भी पढ़ें...ममता बनर्जी को तगड़ा झटका, एक और TMC विधायक ने छोड़ी पार्टी

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग चेन्नई ने पूर्वानुमान जताया है कि तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में शुक्रवार को गरज के साथ हल्की या मध्यम बारिश होगी। मध्यम बारिश के अलावा मध्यम गरज के साथ नागापट्टिनम, मइलादुथुराई, पेरामबलुर, रामनाथपुरम, तंजावुर और तिरुवूर जिले और तमिलनाडु और कराइकल क्षेत्र में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि 22 दिसंबर तक ऐसी ही स्थिति रहेगी। इस दौरान लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें...गोलीबारी से दहल उठा कश्मीर, पाक ने मेंढर क्षेत्र में किया सीज फायर का उल्लंघन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story