×

इन राज्यों में 3 दिन होगी भयानक बारिश, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, चलेगी शीतलहर

मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बताया है कि अगले दो से तीन दिनों तक दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत कई राज्यों में बारिश होगी।

Dharmendra kumar
Published on: 4 Jan 2021 3:28 AM GMT
इन राज्यों में 3 दिन होगी भयानक बारिश, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, चलेगी शीतलहर
X
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। उत्तर भारत में 6 जनवरी तक भारी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है।

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसके साथ ही बारिश और बर्फबारी हो रही है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बताया है कि अगले दो से तीन दिनों तक दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत कई राज्यों में बारिश होगी।

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। उत्तर भारत में 6 जनवरी तक भारी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों पर बारिश के अलावा ओलावृष्टि भी हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा कि इस तरह की मौसमी गतिविधियां मैदानी इलाकों (पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान) में जारी रहेंगी। इसके अलावा पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) में चरम पर होंगी।

ये भी पढ़ें...कोहरे चादर में लिपटा राजस्थान: बारिश और ठंड से बुरा हाल, अभी ऐसा रहेगा मौसम

इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

मौसम विभाग ने बताया बारिश के बाद उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में उत्तरी-पश्चिमी हवाएं चलने की संभावना है। इसके कारण सात जनवरी से पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में भीषण शीतलहर चल सकती है।

Snowfall and Rain

ये भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीन पर अच्छी खबर, इस महीने तक बाजार में आ जाएगी कोविशील्ड

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश और कश्मीर में फिर बर्फबारी हुई, तो वहीं उत्तर भारत के राज्यों में बारिश हुई है और अभी भी जारी है। कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर बर्फबारी होने की वजह से इसका शेष देश से सड़क और हवाई संपर्क टूट गया है। बर्फबारी के चलते श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात प्रभावित हो गया है।

ये भी पढ़ें...बिहार में खुले स्कूल: केरल के कॉलेजों में पढ़ाई शुरू, आज से होगी ऑफलाइन क्लास

यहां जारी हुआ अलर्ट

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी जारी है, तो वहीं कुछ इलाों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पंजाब और हरियाणा में कुछ-कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर सोमवार को गरज के साथ बारिश होने की बात कही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story