×

कोहरे चादर में लिपटा राजस्थान: बारिश और ठंड से बुरा हाल, अभी ऐसा रहेगा मौसम

राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान जमकर  बारिश हुई। राज्य के एक मात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू पर दर्ज किया गया।

suman
Published on: 4 Jan 2021 3:22 AM GMT
कोहरे चादर में लिपटा राजस्थान: बारिश और ठंड से बुरा हाल, अभी ऐसा रहेगा मौसम
X
कोहरे चादर में लिपटा राजस्थान: बारिश और ठंड से बुरा हाल, अभी ऐसा रहेगा मौसम

जयपुर :आज सुबह से ही जयपुर और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हुई। बारिश का सिलसिला रविवार रात ही जारी है। आज राजस्थान के कई शहरों में सूरज के दर्शन नहीं हुए। आसमान बादल और कोहरे से पटा हुआ है। बारिश के बाद उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी भागों में उत्तरी-उत्तरी पश्चिमी हवाओं के चलने का अनुमान है, जिसके चलते 7 जनवरी से राजस्थान के दूर-दराज के स्थानों पर जबरदस्त शीतलहर चलने की संभावना है।

बारिश अथवा आंधी चलने का पूर्वानुमान

रविवार को भारी बारिश हुई, जिसके चलते शहर के कुछ इलाकों में जलभराव की समस्या सामने आई।16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हीं, आर्द्रता 100 से 82 प्रतिशत के बीच रही। मौसम विभाग ने राज्य में सोमवार को बादल छाए रहने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश अथवा आंधी चलने का पूर्वानुमान जताया है। साथ ही कुछ स्थानों पर ओला-वृष्टि की संभावना जताई जा रही है।

राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान जमकर बारिश हुई। राज्य के एक मात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू पर दर्ज किया गया। बारिश के बाद कई हिस्सों में शीतलहर चलने से सर्दी का असर तेज हो गया है।

यह पढ़ें...कोरोना वैक्सीन पर अच्छी खबर, इस महीने तक बाजार में आ जाएगी कोविशील्ड

RAJSTHAN

लोगों का बुरा हाल

मौसम में इस परिवर्तन से सबसे ज्यादा वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। सुबह और शाम यहां रिकॉर्ड तोड़ सर्दी पड़ रही है, जिसने लोगों का जीना बेहाल कर दिया। मौसम विभा के अनुसार राज्य के कुछ क्षेत्र ऑरेंज जोन में 4 से 5 जनवरी तक रखे गए है।

यह पढ़ें...5 मिनट का चमत्कारी उपाय: मिलेगा रुका प्रमोशन, बिजनेस में होगा मुनाफा

RAJSTHAN

अभी जारी रहेगी सर्दी

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान शून्य तक पहुंच गया है। राजस्थान के कई इलाकों में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है। अभी लोगों कोई ठंड से गलन और ठिठूरन का सामना कई दिनों तक करना पड़ेगा।

suman

suman

Next Story