Weather Alert: इन राज्‍यों में होगी भारी बारिश, जानिए अपने शहर का हाल

देश में मानसून ने दस्तक दे दी है। इस बार मौसम विभाग ने अच्छी बारिश की संभावना जताई है। तो वहीं मानसून के साथ समूद्री तूफान भी समय-समय पर तबाही मचा रहा है। तूफान का खतरा अभी भी बरकार है।

नई दिल्ली: देश में मानसून ने दस्तक दे दी है। इस बार मौसम विभाग ने अच्छी बारिश की संभावना जताई है। तो वहीं मानसून के साथ समूद्री तूफान भी समय-समय पर तबाही मचा रहा है। तूफान का खतरा अभी भी बरकार है। तूफान का असर शुक्रवार, 5 जून को दो राज्‍यों महाराष्‍ट्र और मध्‍यप्रदेश में दिखने की संभावना है। इन दोनों राज्यों में भारी बारिश हो सकती है है। इन राज्‍यों के दर्जनों जिले में बारिश होने की संभावना है।

इसके साथ ही उत्‍तर भारत के भी कुछ प्रदेशों में बारिश हो सकती है। समुद्री तूफान निसर्ग की वजह से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तर भारत के भागों में बादल छाया हुआ है। इसके चलते इन राज्‍यों में अगले 24 घंटों में बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें…ये मानवता है ही नहीं! गर्भवती हथिनी की मौत पर देश भर में आक्रोश

तूफान निसर्ग के प्रभाव से उत्तरी महाराष्ट्र के कई जिलों और मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। मध्‍यप्रदेश के कई शहरों में गुरुवार को बारिश हुई है।

उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में गुरुवार रात मौसम बिगड़ सकता है। उत्तर प्रदेश के अमेठी, बहराइच, बांदा, बाराबंकी, बरेली, गाज़ीपुर, गोरखुपर, हमीरपुर, हरदोई, जौनपुर, झांसी, कानपुर, सुल्‍तानपुर, वाराणसी इत्यादि शहरों में बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें…जमीन उगल रही खजाना: किसान के उड़ गए होश, खेत से मिला इतना कीमती सामान

आने वाले 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ के कोरिया, जशपुर, सरगुजा, बिरामपुर, सूरजपुर, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव, दुर्ग, बलौदाबाजार, रायपुर, सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे या अधिक गति से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इन जिलों मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें…ऑनलाइन ठगी का होते हैं शिकार, तो यहां दर्ज कराएं शिकायत, वापस मिलेगा पैसा

गुजरात के भावनगर, बटौद में गुरुवार रात तेज बारिश और आंधी चल सकती है। तो वहीं राजस्थान (दक्षिण पश्चिम) से चलीं हवाएं दिल्ली-एनसीआर की तरफ बढ़ रही हैं। इसके असर से यहां भी आंधी और बारिश होने की संभवाना है। जानकारी के मुताबिक 10 जून तक मौसम इसी तरह सुहाना बना रहेगा। लू की आशंका 10 जून के बाद है।