×

इन राज्यों में 5 दिन जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया भारी बारिश का रेड अलर्ट

देश के कई राज्य बारिश और बाढ़ से बहाल हैं। इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया। बंगाल खाड़ी में कम दबाव बना हुआ जो आगे बढ़ गया है। मौसम विभाग ने इस लेकर अलर्ट जारी किया है।

Newstrack
Published on: 25 Aug 2020 5:51 PM GMT
इन राज्यों में 5 दिन जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया भारी बारिश का रेड अलर्ट
X
बारिश की फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश के कई राज्य बारिश और बाढ़ से बहाल हैं। इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया। बंगाल खाड़ी में कम दबाव बना हुआ जो आगे बढ़ गया है। मौसम विभाग ने इस लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बनाया उत्तर, पूर्वी और मध्य भारत में अगले चार-पांच दिनों के दौरान जमकर बारिश होगी।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) ने ओडिशा में 26 और छत्तीसगढ़ में 27 अगस्त को रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक इन राज्यों में मुसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में भी बुधवार को भारी बारिश की आशंका जताई है।

भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरी बंगाल की खाड़ी और उसके आस-पास के इलाकों के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र (समुद्री तूफान) बना है। विभाग ने इसके अगले चार-पांच दिनों में पश्चिम-पश्चिमोत्तर दिशा में बढ़ने की संभावना जताई है।

Heavy Rain

यह भी पढ़ें...इमारत जमींदोज: लाशों के ढेर देख बौखलाई पुलिस, इन लोगों के खिलाफ लिया एक्शन

इस कम दबाव के कारण ओडिशा, बंगाल के गंगा के किनारे वाले क्षेत्रों और झारखंड के विभिन्न क्षेत्रों में 28 अगस्त तक कहीं भारी तो कहीं अत्यधिक भारी बारिश की आशंका है।

यह भी पढ़ें...चिकन खाने वालों को खतरा, मुर्गियां फैला रही मौत, इस देश मे बैन

इस दौरान जमकर बरसेंगे बादल

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में भी 26-28 अगस्त के बीच भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा ओडिशा के कुछ क्षेत्रों में 25-26 और छत्तीसगढ़ में 27 अगस्त को कई स्थानों पर भारी से भारी बारिश हो सकती है। राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र की प्रमुख सती देवी के मुताबिक, उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में व्यापक रूप से भारी बरसात होगी।

यह भी पढ़ें...JEE-NEET के खिलाफ स्वीडन तक से उठी आवाज, विरोध में उतरे कई राज्य

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड के कुछ इलाकों में भी भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। बुधवार को उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, बंगाल, राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र, बिहार, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई क्षेत्रों को बारिश हो सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story