×

होगी मूसलाधार बारिश: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया है कि विक्षोभ के चलते शनिवार को उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है और बर्फ पड़ सकती है।जम्मू कश्मीर और लद्दाख, गिलगिट बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने और ओले पड़ने की आशंका जताई है।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Feb 2021 4:34 AM GMT
होगी मूसलाधार बारिश: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट
X
मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है।

नई दिल्ली: देश के अधिकतर इलाकों में तापमान में वृद्धि हुई है। एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव होने जा रहा है। विक्षोभ के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने कहा कि सिक्किम में भी बारिश हो सकती है, तो वहीं उत्तर भारत और उत्तर पश्चिम भारत में तापमाम सामान्य से अधिक रह सकता है। बता दें कि दिल्ली में गर्मी ने 15 साल का रिकाॅर्ड तोड़ दिया है।

मौसम विभाग ने बताया है कि विक्षोभ के चलते शनिवार को उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है और बर्फ पड़ सकती है।जम्मू कश्मीर और लद्दाख, गिलगिट बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने और ओले पड़ने की आशंका जताई है। इन राज्यों में तापमान 3-5 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

ये भी पढ़ें...राहुल के इस बयान से कांग्रेस में रार! G-23 के कई नेता पहुंच रहे हैं जम्मू, देंगे कड़ा संदेश

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में आने वाले दो दिन तक गरज के बारिश और बर्फबारी हो सकती है। बता दें कि इसके पहले भी पश्चिमी विक्षोभ की वजह से देश के कई राज्यों में बारिश देखने को मिली।

ये भी पढ़ें...Alert पर सभी राज्यः केंद्र ने जारी कर दिए आदेश, 31 मार्च तक होगा ऐसा

thunderstrom

केरल में बारिश

नाॅर्थ इस्ट के सिक्किम में शनिवार और रविवार को गरज के साथ बारिश और बर्फबारी की संभावना है। दक्षिण भारत के केरल के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, चमोली, पौड़ी, नैनीताल एवं पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है।

ये भी पढ़ें...Assembly Elections Dates: इन राज्यों में मतदान की तारीखों का ऐलान, आचार संहिता लागू

यूपी और हरियाणा में भी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, देवबंद, नजीबाबाद, सहारनपुर और रुड़की के आसपास के इलाकों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है। हरियाणा के करनाल, कुरुक्षेत्र और पानीपत में भी बारिश की संभावना है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story