×

बारिश-बर्फबारी शुरू: पानी के साथ ओले गिरेंगे यहां, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, मौसम बदल रहा है। उत्तराखंड और कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है और आगे भी जारी रहने की संभावना है।

Shivani Awasthi
Published on: 9 March 2021 1:11 PM GMT
बारिश-बर्फबारी शुरू: पानी के साथ ओले गिरेंगे यहां, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
X
मौसम विभाग ने बताया कि अभी ना ही इस ठंड से राहत मिलेगी और ना ही सुबह-शाम के इस कोहरे से। क्योंकि 16 फरवरी तक घना कोहरा छाए रहने के भयानक आसार बने हुए हैं।

लखनऊ: तापमान बढ़ने के साथ ही एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। देश के कई इलाकों में अगले दो घंटों में बारिश होने का अनुमान है। मंगलवार को दिल्ली समेत कई क्षेत्रों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक, कई इलाकों में बारिश होने वाली है। इसमें राजस्थान के पिलानी समेत नारनौल, कोटपूतली, महेंद्रगढ़, बावल, अलवर, सादुलपुर, झुंझनू, लोहारू, राजगढ़ का नाम शामिल हैं।

13 मार्च तक बर्फबारी और बारिश का अलर्ट

दरअसल मौसम विभाग के मुताबिक, मौसम बदल रहा है। उत्तराखंड और कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है और आगे भी जारी रहने की संभावना है। ताजा बर्फबारी से उत्तराखंड और कश्मीर के पहाड़ों की चोटियां बर्फ की सफेद चादर से फिर ढंक गई हैं।

ये भी पढ़ेँ- किसान की अजीब मांग: शामली में भैंसा चोरी पर बवाल, अब हो डीएनए टेस्ट

इसके अलावा देश के कई राज्यों में 11 मार्च से 13 मार्च तक बारिश की संभावना है। मौसम विभाग में उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

Rainfall

17 मार्च तक मौसम का हालः

इस महीने के दूसरे सप्ताह में जम्मू कश्मीर में बारिश की संभावना है। वहीं उत्तर पूर्वी राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, त्रिपुरा और सिक्किम में भी बारिश होने के आसार है। बताया जा रहा है कि अगले दो हफ्तों में देश के किसी भी हिस्से में गर्म हवाएं नहीं चलेंगी। वहीं तापमान सामान्य से नीचे रहेगा।

ये भी पढ़ेँ- 638 आतंकियों का अंत: आतंकी संगठनों का हुआ पर्दाफाश, मारे गए 116 निर्दोष

इसके पहले सोमवार को राजस्‍थान के पूर्वी हिस्‍सों में मौसम में अचानक बदलाव होने से कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश आई। कुछ इलाकों में ओले भी गिरे। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों में भी बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।

ये भी पढ़ेँ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पिंडदान करने वाला सपा नेता गिरफ्तार

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story