×

24 मार्च तक बारिशः यहां गिरेगा झमाझम पानी, जानें देश के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने 24 मार्च तक बारिश की संभावना जताई है। उत्तर से मध्य भारत तक बारिश हो सकती है। उत्तर पूर्व भारत में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

Shivani
Published on: 21 March 2021 4:05 AM GMT
24 मार्च तक बारिशः यहां गिरेगा झमाझम पानी, जानें देश के मौसम का हाल
X
भारत के मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत, मध्य भारत और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में 22 फरवरी तक रात में गर्मी बने रहने की संभावना है।

लखनऊ: भारतीय मौसम विभाग ने 24 मार्च तक बारिश की संभावना जताई है। उत्तर से मध्य भारत तक बारिश हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर पूर्व भारत में हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं कुछ राज्यों में तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है। साथ ही बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

अगले 2 दिन इन राज्यों में बारिश

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय सक्रिय है, जिसका असर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर-पश्चिम भारत में देखने को मिलेगा। इन इलाकों में 23 मार्च तक बारिश होने की संभावना है। कुछ इलाकों में बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं।

तापमान, कहां गर्मी, कहां रहेगी मौसम में राहत

बारिश से अगले कुछ दिन तापमान के साथ रात के तापमान में भी कमी आएगी। उत्तर भारत से आने वाली हवाएं भी गर्मी से राहत दिलाएंगी। माना जा रहा है कि मौसम के करवट लेने से इस पूरे सप्ताह लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने इस बार अधिक गर्मी पड़ने के साथ अधिक बारिश की भी संभावना जताई है।

ये भी पढ़ेँ- बाहर निकलने पर गिरफ्तारी, सरकार ने दे दिया आदेश, हो जाएं आज से Alert

rain

IMD मुताबिक, मध्यप्रदेश, विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मध्य भारत में 22 और 23 मार्च से बारिश की गतिविधियां फिर से बढ़ेंगी।

ये भी पढ़ेँ-आसमान से गिराए विस्फोटक, इस देश पर एयरस्ट्राइक, हजारो लोग भागे इधर-उधर

पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में गरज के साथ बारिश सोमवार सुबह से शुरू हो जाएगी और धीरे-धीरे पश्चिमी हिमालयी राज्यों के अधिकांश हिस्सों में बारिश बढ़ जाएगी। ये पहाड़ी इलाके हैं, जहां बारिश के साथ ही ओलावृष्टि और बर्फबारी होने की भी संभावना है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story