×

भारी बारिश का अलर्ट: अचानक बदलेगा मौसम, इन राज्यों में ताबड़तोड़ गिरेगा पानी

मौसम के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड(Jharkhand) के साथ-साथ बिहार(bihar), उत्तर प्रदेश(uttar pradesh) के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। साथ ही अब यहां जल्द ही सर्दियां(winter) भी दस्तक देने वाली हैं।

Newstrack
Published on: 23 Oct 2020 11:55 AM GMT
भारी बारिश का अलर्ट: अचानक बदलेगा मौसम, इन राज्यों में ताबड़तोड़ गिरेगा पानी
X
भारी बारिश का अलर्ट: अचानक बदलेगा मौसम, इन राज्यों में ताबड़तोड़ गिरेगा पानी

नई दिल्ली। इन दिनों सुबह और ढलती हुई शाम को पड़ रही हल्की-फुल्की ठंड सर्दियों का एहसास कराती है कि जल्द ही स्वेटर पहनने वाली सर्दियां आने वाली हैं। दूसरी तरफ बंगाल की खाड़ी में बीते एक महीने में तीसरी बार बने कम दाब क्षेत्र(low pressure system) से आंध्र प्रदेश(andhra pradesh), उड़ीसा(odisha) और पश्चिम बंगाल(west Bengal) में अगले दो दिन तक भीषण बारिश(heavy rain) होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें...बमबारी से गूँजा देश: भयानक हमले से थर्राई सेना, हर तरफ मौत का तांडव

मौसम ने करवट लेना शुरू भी कर दिया

ऐसे में मौसम के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड(Jharkhand) के साथ-साथ बिहार(bihar), उत्तर प्रदेश(uttar pradesh) के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। साथ ही अब यहां जल्द ही सर्दियां(winter) भी दस्तक देने वाली हैं। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट लेना शुरू भी कर दिया है। प्रदेश में हल्की ठंड पड़ने लगी है। वहीं रोहतांग दर्रा समेत ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी भी हुई।

ये भी पढ़ें...भूंकप लाएगा तबाही: भयानक मंजर होगा दिल्ली का, बड़े झटकों से थर्राएगा देश

पहाड़ी इलाके के अंतर्गत आने वाले उत्तराखंड में मौसम में भी तेजी से मौसम बदल रहा है। यहां मौसम ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है और केदारनाथ धाम में इस सीजन की पहली बर्फबारी शुरू हो गई। यूपी के मेरठ की बात करें तो मौसम में अब पूरी तरह से बदलाव नजर आ रहा है। यहां सुबह और शाम को लोग ठंडक महसूस कर रहे हैं।

heavy rain फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...आतंकी हमले से कांपा देश: फिर सेना के 20 जवान शहीद, डरे-सहमों के घरों में मातम

बहुत भारी बारिश की संभावना

मौसम के बारे में बिहार के भागलपुर में सुबह होते ही मौसम में बदलाव नजर आ रहा है। धूप तो निकली लेकिन बादल में अकसर ढक जा रहा है। अन्य दिनों की अपेक्षा आज मौसम ठंडा रहेगा। वहीं दिल्ली में सुबह इंडिया गेट के पास सैर पर निकल रहे लोगों का कहना है कि प्रदूषण से दृश्यता(विज़िबिलिटी) कम हो गई है।

ये भी पढ़ें...LAC पर तैनात नाग: चीनी सेना का पल भर में होगा खात्मा, सीमा पर हलचल हुई तेज

भारतीय मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में बीते एक महीने में तीसरी बार बने कम दाब क्षेत्र बनने पर अलर्ट जारी किया है। विभाग ने कहा है कि 22 और 23 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल और तटीय ओडिशा के ऊपर भी भारी वर्षा की संभावना है। इसके अलावा, 22 और 23 को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बहुत भारी बारिश की संभावना जाहिर की है।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी गंभीर कपिल देव: अचानक आया हार्ट अटैक, पूरे देश में पसरा सन्नाटा

Newstrack

Newstrack

Next Story