×

भारी बारिश की चेतवानी: इन राज्यों में IMD ने जारी किया अलर्ट

देश के कई राज्यों से मानसून वापसी कर चुका है। लेकिन अभी भी कई इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

Shreya
Published on: 6 Sep 2023 12:44 PM GMT
भारी बारिश की चेतवानी: इन राज्यों में IMD ने जारी किया अलर्ट
X
भारी बारिश की चेतवानी: इन राज्यों में IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों से मानसून वापसी कर चुका है। लेकिन अभी भी कई इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। दरअसल, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो अनुसार दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: वाह कपिल बाबू: इनकी एक एपिसोड की फीस जानकर चौंक जाएंगे आप

इन इलाकों में होगी भारी बारिश-

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा और कोंकण के अलग-अलग इलाकों में रविवार को भारी बारिश होगी। इसके अलावा विभाग ने मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में रविवार को बिजली गिरने के साथ आंधी आने की भी संभावना जताई है। मौसन विभाग के अनुसार, , निम्न दबाव वाला क्षेत्र वर्तमान में पूर्व-मध्य अरब सागर पर स्थित है और संबंधित चक्रवाती परिसंचरण का मतलब समुद्र तल से 4.5 किमी ऊपर तक है।

IMD ने जारी किया अलर्ट-

मौसम विभाग की सूचना के अनुसार, चक्रवाती तूफान 24 घंटे के अंदर पूर्व-मध्य अरब सागर और पड़ोस पर अधिक चिह्नित हो जाएगा। IMD के ऑल इंडिया वेदर वार्निंग बुलेटिन में कहा गया कि, समुद्र तल पर निम्न स्तर का एक गंगा श्रीलंका तट से बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी पर स्थित है। यानि कि समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर है। पूर्व-मध्य अरब सागर और आसपास के महाराष्ट्र कर्नाटक, केरल तटों पर 44 से 55 किलोमीटर की रफ्तार से मौजूद हो सकता है। IMD ने चेतावनी जारी करते हुए मछुआरों को समुद्री इलाकों से दूर रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें: भारत की बड़ी कार्रवाई से हिला पूरा पाकिस्तान, जान बचाकर भागे आतंकी, 10 की मौत

Shreya

Shreya

Next Story