×

आ रहा भयानक तूफान: समुद्र में अचानक हलचल से बढ़ी टेंशन, जारी किया गया अलर्ट

गुरुवार यानी दस सितंबर को असम, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के ऊपर चक्रवाती दशा होने के चलते पूर्वोत्तर भारत में बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर और प्रायद्वीपीय भारत में छिटपुट स्थानों पर बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

Shreya
Published on: 9 Sep 2020 7:11 AM GMT
आ रहा भयानक तूफान: समुद्र में अचानक हलचल से बढ़ी टेंशन, जारी किया गया अलर्ट
X
आ रहा भयानक तूफान: समुद्र में अचानक हलचल से बढ़ी टेंशन, जारी किया गया अलर्ट

नई दिल्ली: भारत के कई हिस्सों में अब भी भीषण बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर बने चक्रवाती दशा ने टेंशन बढ़ा दी है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने अगले चार-पांच दिनों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के मुताबिक, पूर्वोत्तर और प्रायद्वीपीय भारत में अगले चार-पांच दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है। IMD की मानें तो कर्नाटक समेत कई तटीय राज्यों में दस सितंबर और उसके बाद में बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: आत्महत्या का लाइव: 20 लाख रुपए बना मौत की वजह, पुलिस जांच में जुटी

चक्रवाती दशा होने के चलते भारी बारिश की चेतावनी

गुरुवार यानी दस सितंबर को असम, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के ऊपर चक्रवाती दशा होने के चलते पूर्वोत्तर भारत में बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर और प्रायद्वीपीय भारत में छिटपुट स्थानों पर बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। विभाग ने कहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, बंगाल, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें: चारधाम प्रोजेक्ट: सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला, जानिए ये परियोजना क्यों है खास

उत्तर प्रदेश में तेज बारिश के आसार

पश्चिमी असम और इससे लगे उप हिमालयी पश्चिम बंगाल व सिक्किम के ऊपर चक्रवाती दशा होने की वजह से पूर्वोत्तर और प्रायद्वीपीय भारत में 10 सितंबर को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। कल उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बीते 24 घंटों में कई जगह तेज और कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई। विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में कई स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: उप राष्ट्रपति पर हमला: धमाके में गाड़ियों के उड़े परखच्चे, बेटे ने दी जानकारी

हरियाणा और पंजाब में शुष्क रहेगा मौसम

वहीं हरियाणा और पंजाब में अगले दो दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान जताया है। इसके साथ ही तापमान और बढ़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: उप राष्ट्रपति पर हमला: धमाके में गाड़ियों के उड़े परखच्चे, बेटे ने दी जानकारी

अभी-अभी कंगना पर बुल्डोजर: तोड़ दिया गया मकान, BMC ने की कार्रवाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story