×

उप राष्ट्रपति पर हमला: धमाके में गाड़ियों के उड़े परखच्चे, बेटे ने दी जानकारी

ब्लास्ट में अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले को निशाना बनाया गया है। आत्मघाती हमलावर ने सालेह के काफिले को उस वक्त निशाना बनाया, जब वो अपने घर से निकल चुके थे और अपने काम पर जा रहे थे।  

Shreya
Published on: 9 Sep 2020 6:16 AM GMT
उप राष्ट्रपति पर हमला: धमाके में गाड़ियों के उड़े परखच्चे, बेटे ने दी जानकारी
X
उप राष्ट्रपति पर हमला: धमाके में गाड़ियों के उड़े परखच्चे, बेटे ने दी जानकारी

काबुल: बड़ी खबर अफगानिस्तान की राजधानी काबूल से सामने आ रही है। यहां पर आतंकवादी हमला होने की खबर है। अधिकारियों के मुताबिक, इस ब्लास्ट में अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले को निशाना बनाया गया है। हालांकि आतंकवादी अपने कोशिश में कामयाब नहीं हो पाए। ये आतंकवादी हमला विफल रहा और सालेह के सुरक्षित और ठीक होने की बात कही जा रही है।

आत्मघाती हमलावरों ने सालेह के काफिले को बनाया निशाना

सालेह के एक सहयोगी ने अपना नाम ना बताने की शर्त पर कहा कि आत्मघाती हमलावर ने सालेह के काफिले को उस वक्त निशाना बनाया, जब वो अपने घर से निकल चुके थे और अपने काम पर जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी कंगना पर बुल्डोजर: तोड़ दिया गया मकान, BMC ने की कार्रवाई

हमले में तीन की मौत, 12 घायल

वहीं इस हमले के बारे में सालेह के बेटे ने बताया कि उनके काफिले पर हमला हुआ है लेकिन इसमें उनके साथ का कोई व्‍यक्ति हताहत नहीं हुआ है। इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 लोग घायल बताए जा रहे हैं। उपराष्ट्रपति के बेटे एबाद सालेह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि

यह भी पढ़ें: भगोड़ा नीरव मोदी उठा सकता है ये खौफनाक कदम, वकील ने कोर्ट को बताया

मैं आश्‍वासन देना चाहता हूं कि मैं और मेरे पिता दोनों ही सुरक्षित हैं। हमारे साथ का कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है। सभी लोग सुरक्षित हैं। एबाद भी अपने पिता के साथ यात्रा कर रहे थे। बता दें कि इससे पहले भी सालेह के ऊपर पिछले साल जानलेवा हमला हुआ था जिसमें 20 लोग मारे गए थे। अमरुल्‍ला सालेह को तालिबान और पाकिस्‍तान का कट्टर आलोचक भी कहा जाता है।

यह भी पढ़ें: इस उम्र के ऊपर की महिलाएं करें ये डाइट प्लान, दिखेंगी हमेशा खूबसूरत व जवां

गाड़ियों के उड़े परखच्चे

सालेह के काफिले पर को निशाना बनाकर किया गया धमाका इतना भयानाक था कि गाड़‍ियों के परखच्‍चे उड़ गए। साथ ही इस हमले से आसपास की इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। माना जा रहा है कि इस हमले के पीछे तालिबान और पाकिस्‍तान के आतंकी गुटों का हाथ है।

यह भी पढ़ें: गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा शहर: जिम कोच की गोली मारकर हत्या, पसरा मातम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story