खतरे के 48 घंटे: भयंकर बारिश का अलर्ट जारी, आसमानी कहर से सहमे लोग

मौसम विभाग के मुताबिक, मुम्बई समेत पूरे कोंकण और मध्य महाराष्ट्र में आगामी 24 से 48 घण्टों में जोरदार बारिश होनी है। इसे लेकर विभाग ने चेतावनी जारी की है।

heavy rain warning

मुंबई: महाराष्ट्र में बाढ़ के हालातों को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे संग वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये बात की थी, वहीं भारी बारिश और बाढ़ से राज्य की स्थिति के बारे में जाना था। पीएम के निर्देशों के अनुरूप राज्य पहले से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य शुरू करने की कवायद में था कि आज फिर मौसम विभाग ने अगले दो दोनों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

मुंबई समेत कई इलाक़ों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, मुम्बई समेत पूरे कोंकण और मध्य महाराष्ट्र में आगामी 24 से 48 घण्टों में जोरदार बारिश होनी है। इसे लेकर विभाग ने चेतावनी जारी की है। वहीं बारिश होने की खबर से ही राज्य में लोगों और सरकार की चिंता बढ़ गयी है। दरअसल पहले ही महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे आसार बन गये हैं। मुम्बई की लोकल ट्रेन ठप्प हो गयी। यातायात बाधित हो गया, जिसके चलते कई इलाकों में कार्यालयों में छुट्टी करनी पड़ी।

सीएम ठाकरे ने बारिश और बाढ़ के हालातों पर केंद्र सरकार से मांगी सहायता

गौरतलब है कि इन्ही हालतों को देखते हुए बीते दिन सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र समेत सभी बाढ़ प्रभावित राज्यों को इस संकट से उबारने के लिए पीएम मोदी की अध्यक्षता में समिति का गठन करने की मांग की। इसके अलावा सीएम ठाकरे ने 3 जून को आए चक्रवाती तूफान निसर्ग तूफ़ान के कारण हुए नुकसान और 5 अगस्त को हुई भारी बारिश के मद्देनजर राज्य के लिए तत्काल सहायता भी मांगी।

ये भी पढ़ेंः खाताधारक सावधान: SBI ने जारी किया अलर्ट, अब ATM फ्रॉड से बैंक बचाएगा ऐसे

कई राज्यों में बारिश से जारी हुआ अलर्ट

बता दें कि अगस्त में देश के हर हिस्से में जोरदार बारिश हो रही है। इस दौरान कहीं बारिश तो कहीं बारिश के साथ उमस भी है। देश के हर हिस्से में मौसम हर दिन के साथ बदल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई इलाकों में बारिश से मौसम का मिजाज बदला रहेगा। कुछ दिनों के लिए मौसमी अलर्ट जारी है।

इन राज्यों में अगले पांच दिन में बारिश की संभावना

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में पृथक स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ेंः राहत इंदौरी का निधन: पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव, शोक में डूबा पूरा देश

इन राज्यों में भारी वर्षा का अलर्ट

वहीं, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय , नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा का अलर्ट है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App