मानसून की विदाई से पहले बाढ़ः सबसे भयानक बारिश होगी अब, यहां जारी हुआ अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने 22 से 24 अक्टूबर के लिए अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान बंगाल की उत्तर पश्चिमी खाड़ी पर बन रहे अवसाद के चलते गंगा के तट वाले पश्चिम बंगाल के इलाकों में स्थिति खराब हो जाएगी।

weather update very-heavy-rainfall in bengal tamil nadu karnataka IMD alert issued

लखनऊ: मानसून की विदाई होने वाली है लेकिन मौसम विभाग से उसके पहले ही बहुत भारी वर्षा का पूर्वानुमान लगाया है। भारत के कुछ राज्यों में बाढ़ से हालात बनने की संभावना है। ऐसे में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है। कहा जा रहा है कि बिगड़े मौसम का सबसे ज्यादा असर पश्चिम बंगाल में देखने को मिलेगा। यहां कई इलाके भारी बारिश से ज्यादा वर्षा से प्रभावित होंगे।

पश्चिम बंगाल में दो दिन तेज बारिश

भारतीय मौसम विभाग ने 22 से 24 अक्टूबर के लिए अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान बंगाल की उत्तर पश्चिमी खाड़ी पर बन रहे अवसाद के चलते गंगा के तट वाले पश्चिम बंगाल के इलाकों में स्थिति खराब हो जाएगी।

IMD ने जारी किया अलर्ट, सरकार की बड़ी चेतावनी

जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में 22-23 अक्टूबर को भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। सरकार ने इस बाबत चेतावनी जारी करते हुए कहा कि मछली पकड़ने वाली नौकाओं को इस दौरान समुद्र में नहीं जाना चाहिए। वहीं जो लोग समुद्र में रह रहे हैं उन्हें सुबह तक तट पर लौट आना चाहिए। इसके अलावा राज्य के दीघा, मंदारमणि, शंकरपुर, सागर द्वीप में पानी से चलने वाली गतिविधियों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया।

weather update very-heavy-rainfall in bengal tamil nadu karnataka IMD alert issued

ये भी पढ़ें- FIR क्वीन बनी कंगना: कई शिकायतें दर्ज, अब इस मामले में फंसी एक्ट्रेस

दुर्गा पूजा पंडालों को नुकसान होने का डर

बता दें कि बारिश ऐसे वक्त आने वाली है, जब बंगाल में दुर्गा पूजा हो रही है और पूजा पंडाल लगाए गए हैं। ऐसे में पूजा पंडालों को नुकसान होने की संभावना है। जिसे बचाने के लिए जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह पूजा आयोजकों को इस चेतावनी के बारे में सूचित कर दें। इसके साथ ही एनडीआरएफ टीमें काकद्वीप, दीघा और हसनाबाद में तैनात कर दी गई हैं।

कर्नाटक और तमिलनाडु में बारिश

इतना ही नहीं बंगाल के अलावा भी कई राज्यों में बारिश होने के आसार हैं। बताया जा रहा है कि कर्नाटक के शिमोगा में आज काफी बारिश हुई, वहीं मौसम विभाग ने कल के लिए भी अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान है कि कर्नाटक के मलनाड क्षेत्र में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है, शिमोगा, हसन, कोडगु, चिकमंगलुरु जिलों के कुछ इलाकों में कल सुबह साढ़े 8 बजे तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- बिल्ली का मर्डर: दर्ज हुई FIR, पुलिस जांच में जुटी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट खोलेगी राज

तमिलनाडु के कई जिलों में भी तेज बारिश हो रही है और कल भी भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गयी है। यहां जलभराव की स्थिति बन आई है। जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

 दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App