×

कैदी के पेट में फोन! अचानक पूरे तिहाड़ में बजने लगी मोबाइल की घंटी

आपने जेल में बंद कैदियों के कारनामे क बारे में तो बहुत सुना होगा, लेकिन आप ने ये शायद ही सुना होगा कि किसी कैदी ने मोबाइल अपने पेट में खा लिया हो। ये चौकाने वाली बात दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद एक कैदी की है। जिसेको कोर्ट में पेशी के बाद जब जेल लाया गया तो, कैदी की जांच के वक्त अचानक फोन की घंटी बजने लगी।

Roshni Khan
Published on: 25 Aug 2019 5:52 AM GMT
कैदी के पेट में फोन! अचानक पूरे तिहाड़ में बजने लगी मोबाइल की घंटी
X

नई दिल्ली: आपने जेल में बंद कैदियों के कारनामे क बारे में तो बहुत सुना होगा, लेकिन आप ने ये शायद ही सुना होगा कि किसी कैदी ने मोबाइल अपने पेट में खा लिया हो। ये चौकाने वाली बात दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद एक कैदी की है। जिसेको कोर्ट में पेशी के बाद जब जेल लाया गया तो, कैदी की जांच के वक्त अचानक फोन की घंटी बजने लगी।

मोबाइल और चार्जर की लीड निगल गया कैदी

पुलिस ने चारों ओर देखा, पर उन्हें पता नहीं चला कि घंटी कहां बज रही है। उन्होंने संवेदना किया कि घंटी की आवाज कैदी के पास से ही आ रही है। जब कैदी की तलाशी ली गयी तो उसके पास से कुछ नहीं निकला। पुलिस ध्यान से आवाज सुनी तो पता चला कि फोन की घंटी कैदी के पेट में बज रही थी। कैदी से पूछताछ में पता चला कि उसने अंगुली के आकार का मोबाइल और चार्जर की लीड निगल रखी है।

ये भी देखें:G-7: चीन से बढ़े ट्रेड वॉर के बीच मोदी से मिलेंगे ट्रंप, कश्मीर पर हो सकती है चर्चा

इसके बाद में किसी तरह से फोन तो उसके पेट से बाहर निकलवा लिया गया, लेकिन लीड अभी भी उसके पेट के अंदर ही है। घटना तिहाड़ की जेल नंबर-4 की बताई जा रही है। इस मामले में एक अधिकारी ने कैदी के पेट के अंदर से मोबाइल फोन मिलने की बात की तो पुष्टि की है। लेकिन पेट के अंदर घंटी बजी थी या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।

इस मामले में आगे बताया गया है कि यह कैदी इससे पहले भी जेल में फोन ले जाने की कोशिश कर चुका था, तब इसे पकड़ लिया गया था। इसी तरह से इसने एक बार फिर से कोर्ट में पेशी के बाद फोन और लीड को जेल के अंदर लाने की कोशिश की, लेकिन इस बार भी कामयाब नहीं हो पाया।

ये भी देखें:हाई अलर्ट पर MP: कभी भी बारिश ले सकती है विकराल रूप, इन जिलों को खतरा

मंडोली जेल से भी आया ऐसा एक मामला

आपको बता दें कि, ऐसा ही एक और मामला पिछले दिनों मंडोली जेल में भी आया था। बताया जाता है कि यहां एक कैदी ने छोटे आकार के 4 फोन निगल लिए थे। पता लगने पर 3 तो निकलवा लिए गए, लेकिन एक अभी भी उसके पेट के अंदर है। वैसे, तिहाड़ जेल के अडिशनल आईजी राजकुमार का कहना है कि मंडोली जेल वाले मामले में उस विचाराधीन कैदी ने एक ही फोन निगला था, जिसे निकलवा लिया गया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story