×

मंदिर में दर्दनाक हादसा: जन्माष्टमी पर मची भगदड़, कईयों ने गंवाई जान

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पहले पश्चिम बंगाल के कोचुआ नामक इलाके के लोकनाथ बाबा मंदिर में भयंकर भीड़ होेने के दौरान भगदड़ मचने से चार श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए।

Vidushi Mishra
Published on: 23 Aug 2019 6:43 AM GMT
मंदिर में दर्दनाक हादसा: जन्माष्टमी पर मची भगदड़, कईयों ने गंवाई जान
X
मंदिर में दर्दनाक हादसा: जन्माष्टमी पर मची भगदड़, कईयों ने गवाई जान

नई दिल्ली : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पहले पश्चिम बंगाल के कोचुआ नामक इलाके के लोकनाथ बाबा मंदिर में भयंकर भीड़ होेने के दौरान भगदड़ मचने से चार श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए। भगदड़ मचने से गंभीर रूप से घायल 11 लोगों को इलाज के लिए कोलकाता के नेशनल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस मामले को गंभीरता से लेेते हुए पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी हॉस्पिटल में घायलों को देखने पहुंची हैं।

यह भी देखें... CBI को याद आई थी नानी: लालू का ये किस्सा जो शायद ही कोई जानता होगा

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के इस मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा और दर्शन के लिए पहुंचे थे। उपस्थित लोगों ने बताया कि सुबह से बारिश हो रही है जिसके कारण मंदिर के पास की एक दीवार अचानक ही गिर पड़ी। यह दीवार गिरने से मंदिर में भीड़ तो थी ही और ऊपर से अफरा-तफरी भी मच गई जिससे चार लोगों की मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए।

ममता बनर्जी ने की मुआवजे की घोषणा

स्थानीय पुलिस घटना की सूचना मिलते ही पहुंची और घटना का जायजा लिया, साथ ही घायल को नेशनल मेडिकल कॉलेज में भर्ती भी कराया। घायलों को देखने पंहुची पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने घायलों का हाल पूछा, इसके साथ ही भगदड़ में मरने वालों के परिवार वालों के लिए 5 लाख रूपये, घायलों को 1 लाख और जिनको भगदड़ मचने से चोटे आई है उन्हें 50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

यह भी देखें... धार्मिक आजादी पर UN में USA,UK और कनाडा ने चीन और पाकिस्तान को लताड़ा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story