×

ताबड़तोड़ बमबारी: इस पार्टी में खूनी संघर्ष, आपस में किया जोरदार हमला,

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के अंदर की नोंक-झोंक ने शुक्रवार को काफी हिंसक रूप धारण कर लिया था। बताया जा रहा है कि यहां एक गुट ने बम फेंके, तो दूसरी तरफ दूसरे गुट ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई।

Newstrack
Published on: 5 Sep 2020 9:16 AM GMT
ताबड़तोड़ बमबारी: इस पार्टी में खूनी संघर्ष, आपस में किया जोरदार हमला,
X
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के अंदर की नोंक-झोंक ने शुक्रवार को काफी हिंसक रूप धारण कर लिया था। बताया जा रहा है कि बम फेंके गोलियां चलाई गई।

बीरभूम: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के अंदर की नोंक-झोंक ने शुक्रवार को काफी हिंसक रूप धारण कर लिया था। बताया जा रहा है कि यहां एक गुट ने बम फेंके, तो दूसरी तरफ दूसरे गुट ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। बता दें, ये घटना बीरभूम जिले की है। ऐसे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि खैरासोल में बमबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया, दो मोटरबाइक और पंचायत सदस्य की कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस हिंसक झड़प की वजह से सरकारी परिसर में कई कच्चे बम पाए गए। इस बारे में पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने दोनों गुटों के बीच झड़प की पुष्टि की और जांच शुरू कर दी लेकिन किसी भी तरह की गोलीबारी होने से मना किया।

ये भी पढ़ें... होगी जोरदार बारिश: इन राज्यों में तेज रफ्तार से गिरेगा पानी, हाई अलर्ट हुआ जारी

दोनों गुट आमने-सामने

ऐसे में जिले के पंचायत भवन पर बमों के निशान देखे जा सकते हैं। कंकरतला पुलिस स्टेशन के बाबूजोरा पंचायत कार्यालय में उस समय हडकंप मच गया है, जब गोनों गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर बम फेंकने शुरु कर दिए और कथित तौर पर गोली चलाई।

सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रामीणों ने कहा कि दोनों गुटों के बीच एक कोयला खदान को लेकर संघर्ष चल रहा है। इससे पहले भी अब्दुल रहमान और उज्ज्वल कादर की अगुवाई वाले दोनों गुट आमने-सामने आ चुके हैं।

Trinamool Congress फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें... सेना पर पाकिस्तानी गोलियां: चीन के दम पर उछल रहा इमरान, ताबड़तोड़ हमला जारी

हिंसा का सबसे बड़ा कारण

इसके साथ ही पंचायत बड़े पैमाने पर अवैध खनन पर लगाम लगाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन उस प्रयास से गुटीय लड़ाई और ज्यादा बढ़ गई। ऐसे में शुक्रवार को हुई हिंसा का सबसे बड़ा कारण एक सड़क का घटिया निर्माण बताया जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि पर रहमान का करीबी उस सड़क का ठेकेदार था और कादर का गुट उसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा था।

इस बारे में कादर गुट ने दावा किया कि ग्रामीण ने ठेकेदार की शिकायत करने के लिए पंचायत कार्यालय गए, लेकिन वहां कथित तौर पर अब्दुल रहमांग के लोगों ने उनका पीछा किया था। इस दौरान उन्होंने पंचायत भवन की छत से बम फेंका और गोलीबारी की थी।

पश्चिम बंगाल में इस तरह दिन दहाड़े हुई हिंसा ने क्षेत्र में कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसे में अपराधियों की पहचान करना मुश्किल साबित हो रहा है क्योंकि सभी लोगों ने मास्क पहने हुए थे।

ये भी पढ़ें... चीन की आई सामत: भारतीय सेना ने दिखाई अपनी ताकत, छूट गए दुश्मन के पसीनें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story