×

TMC Vs BJP: पश्चिम बंगाल में टीएमसी-बीजेपी के बीच तीखी हुई लड़ाई, सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी के भतीजे को दे दी चुनौत

TMC Vs BJP: अभिषेक बनर्जी ने पार्टी की एक रैली में टीएमसी के कार्यकर्ताओं से भाजपा नेताओं के घरों को घेरने का आह्वान किया था। जिस पर नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 July 2023 8:25 AM GMT
TMC Vs BJP: पश्चिम बंगाल में टीएमसी-बीजेपी के बीच तीखी हुई लड़ाई, सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी के भतीजे को दे दी चुनौत
X
Suvendu Adhikari Vs Abhishek Banerjee (photo: social media )

TMC Vs BJP: पश्चिम बंगाल का सियासी पारा पंचायत चुनाव के समय से चढ़ा हुआ है। केंद्र में विपक्षी एकजुटता की कवायद की सबसे अहम किरदार टीएमसी लगातार केंद्र और बीजेपी पर हमलावर है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी के एक ऐलान पर बीजेपी भड़क गई है। दरअसल, अभिषेक बनर्जी ने पार्टी की एक रैली में टीएमसी के कार्यकर्ताओं से भाजपा नेताओं के घरों को घेरने का आह्वान किया था। जिस पर नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई है।

टीएमसी सांसदों को संसद में नहीं घुसने देंगे

पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने तृणमुल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं टीएमसी के कार्यकर्ताओं को चुनौती देता हूं कि अगर उन्होंने राज्य में भाजपा नेताओं के घरों का घेराव किया, तो राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के सांसदों को घुसने नहीं देंगे। शुक्रवार को कोलकाता में हुई टीएमसी की रैली पर तंज कसते हुए अधिकारी ने कहा कि अंडा-चावल फेस्टिवल में सत्तारूढ़ पार्टी का घमंड नजर आया। वे कह रहे हैं 5 अगस्त को भाजपा नेताओं के घरों का घेराव करेंगे।

इसके बाद उन्होंने तल्ख लहजे में कहा, सुनो अभिषेक, मैं तुम्हारे खिलाफ एफआईआर की कॉपी लेकर अदालत में जा रहा हूं। इस कार्यक्रम में लोगों के मौलिक अधिकारों का हनन हुआ। कोई अपने घर में कब आता है और कब जाता है, यह उसका संवैधानिक रूप से मान्यता प्राप्त मौलिक अधिकार है। अगर टीएमसी किसी भाजपा नेता के घर का घेराव करती है तो हम तृणमुल सांसदों को संसद में प्रवेश नहीं करने देंगे। बीजेपी नेता ने कहा कि इतनी सरकारें आईं, किसी ने ऐसा कुछ नहीं किया। सीपीएम ने 34 सालों तक राजनीतिक जुलूसों पर हमले और बमबारी की। मगर टीएमसी घरों पर हमले की अपील करती है।

5 अगस्त को बीजेपी नेताओं के घरों का घेराव करेगी टीएमसी

शुक्रवार को कोलकाता के धर्मतल्ला में सत्तारूढ़ तृणमुल कांग्रेस की शहीद वार्षिक रैली थी। जिसमें सीएम ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल हुए थे। रैली में इनके निशाने पर केंद्र और भारतीय जनता पार्टी रही। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इस केंद्र पर पश्चिम बंगाल के हिस्से का धन जानबूझकर रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अब एकमात्र रास्ता रह गया है कि बंगाल में बीजेपी नेताओं के घरों का घेराव करें।

उनके भतीजे और डायमंड हार्बर सीट से एमपी अभिषेक बनर्जी ने इस पर टीएमसी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से 5 अगस्त को भारी से भारी संख्या में जमा होकर 341 ब्लॉकों में भाजपा नेताओं के घरों का आह्वान किया। टीएमसी महासचिव ने कहा कि भाजपा नेताओं के घरों का घेराव सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक रहे, जिसमें घर के बुजुर्गों को छोड़कर किसी को अंदर-बाहर जाने की इजाजत न दी जाए। टीएमसी सांसद ने कहा कि केंद्र के पास बंगाल सरकार का 1,15,000 करोड़ रूपया बकाया पड़ा है।

हालांकि, बाद में ममता बनर्जी ने इसमें हस्तक्षेप करते हुए कहा कि घेराव शांतिपूर्ण तरीके से और घर से कम से कम 100 मीटर की दूरी पर होनी चाहिए। उन्होंने टीएमसी कार्यकर्ताओं से ब्लॉकों में प्रतीकात्मक घेराव करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं के परिवार के सदस्यों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में बड़े पैमाने पर राजनीतिक हिंसा देखने को मिली थी। जिसमें सभी बंगाल में सक्रिय मुख्यधारा की लगभग तमाम सियासी दलों के कार्यकर्ताओं की मौत हुई थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story