×

बंगाल में दुआएं शुरू: दिग्गज नेता की तबीयत खराब, रह चुके हैं सीएम

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को आज अचानक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

Shivani
Published on: 9 Dec 2020 10:41 AM GMT
बंगाल में दुआएं शुरू: दिग्गज नेता की तबीयत खराब, रह चुके हैं सीएम
X

कोलकाता. कोरोना संकट का असर भारत की राजनीती और दिग्गज नेताओं पर लगातार देखने को मिल रहा है। केंद्रीय मंत्रियों से लेकर मुख्यमंत्री और राज्यों के मंत्री, राजयपाल, सांसद-विधायक तक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। वहीं इन सब के बीच पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की बुधवार को अचानक तबियत बिगड़ी गयी। सांस लेने में दिक्क्त होने पर तत्काल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं उनके कोरोना जांच सैंपल भी लिए गए हैं।

बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की तबियत खराब

दरअसल, पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य को आज अचानक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी मिल रही है कि उन्हें सांस लेने में परेशानी होने के चलते आनन फानन में एडमिट कराया गया। फ़िलहाल वे पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच डॉक्टरों की देखरेख में हैं। बता दें कि भट्टाचार्य साल 2000 से लेकर 2011 तक बंगाल के मुख्यमंत्री रहे थे।

ये भी पढ़ेंः सपा-ओवैसी और शिवपाल: 2022 में होंगे एक साथ, बनेगा नया गठबन्धन

सांस लेने में दिक्क्त के बाद अस्पताल में भर्ती

जानकारी के मुताबिक, माकपा के वरिष्ठ नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य को वुड्सलैंड अस्पताल के फ्लू क्लीनिक में रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक, अस्पताल लाए जाने के बाद सबसे पहले पूर्व सीएम का कोरोना वायरस टेस्ट हुआ है।

West bengal Former CM buddhadeb-bhattacharya-hospitalized-health situation critical corona examined

अस्पताल में हुई भट्टाचार्य की कोरोना जांच

बता दें कि इसके पहले उन्हें सितंबर में भी सांस की दिक्क्त के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया जा चुका है। ऐसे में कहा जा रहा है कि उनकी साँस की समस्या बढ़ती ही जा रही है। उनकी हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में ही रखने का फैसला लिया है।

2000 से 2011 तक बंगाल के मुख्यमंत्री रहे भट्टाचार्य

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में पूर्व सीएम के कई मेडिकल टेस्ट कराये जा रहे हैं। जानकारी मिल रही है कि उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर लगभग 70 है, जो सामान्य से बहुत कम है। हालाँकि डॉक्टरों की निगरानी में अस्पताल में रहने के दौरान फ़िलहाल उनकी स्थिति में सुधार हुआ है। ऐसे में वे वापस घर लौटने की और डिस्चार्ज होने की बात कह रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः मुसलमान का दान: बनेगा विशाल हनुमान मंदिर, उठाया इतना बड़ा कदम

अस्पताल की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि बुद्धदेव भट्टाचार्य का इलाज चल रहा है। अस्पताल की फ्लू क्लीनिक में उनके जरूरी टेस्ट किए जा रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद तय होगा कि उन्हें अभी अस्पताल में ही रखना है या डिस्चार्ज करना है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story