×

भाजपा को दो झटके: खड़से के बाद अब इस पार्टी ने छोड़ा साथ, हुआ बड़ा नुकसान

पश्चिम बंगाल के गोरखा जनमुक्ति मोर्चा आज एनडीए से अलग हो गया। पार्टी के प्रमुख बिमल गुरुंग ने एलान किया कि उनकी पार्टी भाजपा का साथ छोड़ रही है

Shivani
Published on: 21 Oct 2020 4:09 PM GMT
भाजपा को दो झटके: खड़से के बाद अब इस पार्टी ने छोड़ा साथ, हुआ बड़ा नुकसान
X

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के लिए आज का दिन कुछ ज्यादा सही नहीं रहा। पहले महाराष्ट्र में पार्टी के दिग्गज नेता एकनाथ खड़से ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया तो वहीं अब पश्चिम बंगाल में भाजपा समर्थक दल गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने पार्टी का साथ छोड़ दिया। GJM के प्रमुख सुप्रीमो बिमल गुरुंग ने भाजपा को झटका देते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने गोरखालैंड को लेकर किये गए अपने वादे को पूरा नहीं किया। वहीं उन्होंने ममता बनर्जी की सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा कि जो वादे केंद्र ने किये थे, उसे तृण मूल कांग्रेस ने पूरा किया।

बंगाल का गोरखा जनमुक्ति मोर्चा हुआ NDA से अलग

दरअसल, आज पश्चिम बंगाल के गोरखा जनमुक्ति मोर्चा आज एनडीए से अलग हो गया। पार्टी के प्रमुख बिमल गुरुंग ने एलान किया कि उनकी पार्टी भाजपा का साथ छोड़ रही है और 2021 में बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः बिहार चुनाव का पाकिस्तान कनेक्शन: भड़की भाजपा, राहुल-ओवैसी पर साधा निशाना

बिमल गुरुंग का एलान, GJM ने किया तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन

जानकारी के मुताबिक, बिमल गुरुंग कोलकाता के साल्ट लेक क्षेत्र में गोरखा भवन के अंदर गए, जहां बाहरी लोगों की एंट्री बंद है। उसके बाद बाहर आये और एक एलान करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी ने बंगाल के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने गोरखालैंड को लेकर हमारी मांगें भी पूरी नहीं की।

West Bengal GJM leader Bimal Gurung breaks ties with NDA announce TMC alliance

ये भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव: एक सीट पर भिडेंगे सत्ता व विपक्ष, चुनाव प्रबंधन से होगा फैसला

तीन सालों से फरार बिमल गुरुंग आज कोलकाता में दिखे

पिछले तीन सालों से बिमल गुरुंग फरार चल रहे हैं। वे गोरखालैंड की मांग लगातार उठाये आये हैं। आज अचानक उन्हें कोलकाता में देखा गया। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वे अपराधी नहीं है, और न ही देश द्रोही है। अपने आप को राजनेता बताते हुए उन्होंने कहा कि वे अपनी राजनीतिक मांग के लिए राजनीतिक उपाय चाहते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story