×

ममता सरकार पर फिर बरसे राज्यपाल धनखड़, कही इतनी बड़ी बात

टीएमसी और राज्य सरकार को टारगेट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं किसी को टारगेट नहीं करता, मैं संवैधानिक दायरों से बंधा हुआ हूं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 11 Dec 2020 4:03 PM GMT
ममता सरकार पर फिर बरसे राज्यपाल धनखड़, कही इतनी बड़ी बात
X
बंगाल के गवर्नर धनखड़ बोले- लोकतंत्र निशाने पर हो तब मैं राजभवन में रबर स्टांप बन कर नहीं रह सकता

कोलकाता : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर कोलकाता में गुरुवार को हुए हमले के बाद कोलकाता से लेकर दिल्ली तक का सियासत गर्म है। इस घटना को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है। इन्हीं सब मुद्दों पर राज्यपाल धनखड़ ने स्पष्ट किया कि वो किसी पार्टी का पक्ष नहीं रखते बल्कि संवैधानिक दायरे में रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं।

लोकतांत्रिक व्यवस्था को धक्का देने वाली घटना

संवैधानिक टूट और राज्य में राष्ट्रपति शासन से जुड़े सवाल पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा कि मैं इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा लेकिन कल जो कुछ भी हुआ वो एक अलार्मिंग सिचुएशन थी। यह लोकतांत्रिक व्यवस्था को धक्का पहुंचाने वाली घटना थी।

यह पढ़ें...मेरठ में केंद्रीय पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे CM योगी, आयुक्त ने किया निरीक्षण

हिंसात्मक आचरण की सूचना मिली

राज्यपाल धनखड़ ने आगे कहा कि मैंने उन सभी को 8 बजे कार्यक्रम की जानकारी शेयर की थी। और मुझे उसके 19 मिनट बाद 8 बजकर 19 मिनट पर मुख्य सचिव का मैसेज मिला था। उन्होंने कहा था कि मैंने डीजीपी को अलर्ट कर दिया है। इसके आधे घंटे बाद जब मुझे लोगों के हिंसात्मक आचरण की सूचना मिली।

तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले के लिए ममता बनर्जी सरकार की निंदा करते हुए धनखड़ ने कहा कि राज्य में स्थानीय और बाहरी का खतरनाक खेल चल रहा है । उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि यह घटना अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के दिन हुई।

रबर स्टैंप बन कर नहीं रह सकता

बीजेपी का पक्ष रखने वाले टीएमसी के आरोप पर धनखड़ ने कहा, "वो कुछ भी कहते रहें, वो मुझे मेरे संवैधानिक दायित्वों को पूरा करने से नहीं रोक सकते। मैं कौन हूं। मैं वहां भारत के संविधान की रक्षा के लिए हू। ममताजी को संविधान का अनुसरण करना ही होगा। जब वे इसका अनुसरण नहीं करती हैं तो मैं उसमें पड़ता हूं। मैं राजभवन में रबर स्टैंप बन कर नहीं रह सकता जब डेमोक्रेसी निशाने पर हो।

mamta

यह पढ़ें...छात्रों के लिए जरूरी खबर: इस दिन से खुलेंगे काॅलेज-यूनिवर्सिटी, जान लें ये नियम

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए काम करेंगे

टीएमसी और राज्य सरकार को टारगेट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो किसी को टारगेट नहीं करते, वे संवैधानिक दायरों से बंधे है। राजनीतिक हिंसा से जुड़े सवाल के जवाब में राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि जनता सब देख रही है। वह राज्य के लोगों को विश्वास दिलाते है स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए काम करेंगे।

बंगाली संस्कृति बदनाम को बदनाम कर रही

ममता पर निशाना साधते हुए राज्यपाल ने कहा, कि वह हमारी बंगाली संस्कृति बदनाम हो रही है। लोगों की बात का मान रखते हुए मैंने मुख्यमंत्री से अपील की थी कि वो वीडियो डिलीट कर दें क्योंकि वह बंगाली संस्कृति का अपमान है, आप जो पोस्ट होल्ड करती हैं उसका अपमान है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story