×

मंदिरों में पूजा कराने वाले पंडितों पर हुआ ये एलान, सरकार के इस फैसले से झूम उठेंगे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता सरकार ने बड़ा एलान किया है। सरकार ने फैसला लिया है कि अब हर महीने मंदिरों में पूजा करने वाले पंडितों को एक हाजर रुपए देगी।

Newstrack
Published on: 14 Sep 2020 3:19 PM GMT
मंदिरों में पूजा कराने वाले पंडितों पर हुआ ये एलान, सरकार के इस फैसले से झूम उठेंगे
X
पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने बड़ा एलान किया है। सरकार ने फैसला लिया है कि अब हर महीने मंदिरों में पूजा करने वाले पंडितों को एक हजार रुपए देगी।

नई दिल्‍ली: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने में अभी समय है। लेकिन राजनीतिक पार्टियों ने अभी से प्रदेश में चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता सरकार ने बड़ा एलान किया है। सरकार ने फैसला लिया है कि अब हर महीने मंदिरों में पूजा करने वाले पंडितों को एक हजार रुपए देगी।

प्रदेश सरकार की इस योजना से 8 हजार पंडितों को फायदा मिलेगा। यह वैसे ही जैसे वक्‍फ बोर्ड सभी इमामों को हर महीने वजीफा देता है। इसके अलावा जिस पंडित के पास घर नहीं है, उन्हें बंगाल आवास योजना में शामिल किया जाएगा। प्रदेश के पुरोहितों ने सरकार से जमीन की मांग की थी जिसमें वे राजरहाट में एक संस्था की स्थापना करेंगे।

दुर्गा पूजा को लेकर भी सुझाव दिए

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने एक प्रेस कांफ्रेस की। इसमें वह हिंदी दिवस को लेकर भी बात की। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर भी हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि कोविड पर ग्‍लोबल एडवाइजरी बोर्ड ने महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की है। वे राज्य में बढ़ती टेस्‍ट की संख्‍या, बेड की संख्‍या से खुश हैं। ममता ने कहा कि हम पहले से ज्‍यादा संख्‍या में मुफ्त एंबुलेंस उपलब्‍ध करा रहे हैं। उन्‍होंने दुर्गा पूजा को लेकर भी सुझाव दिए हैं और कहा है कि पूजा के पंडाल खुले हों, ताकि वेंटिलेशन अच्‍छा रहे।

Cm Mamta Banerjee

यह भी पढ़ें...यूपी का घोटालेबाज IAS: ढाई करोड़ का लगाया चूना, धोखाधड़ी का केस दर्ज

बीजेपी अध्‍यक्ष पर बोला हमला

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्‍यक्ष दिलीप घोष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि कोरोना खत्म हो गया है। आपको बता दें कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है। यह कोरोना का पहला चरण है और इसका दूसरा चरण भी हो सकता है। इसीलिए कोविड के सभी प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन करें, सैनिटाइजर का उपयोग करें, मास्क पहनें, हाथ धोएं।

यह भी पढ़ें...PM मोदी ने की उप सभापति हरिवंश की जमकर तारीफ, बताईं ये बड़ी बातें

बता दें कि दिलीप घोष ने बीजेकी की एक जनसभा में कहा था कि कोरोना खत्‍म हो गया है, इसी को लेकर ममता ने उन पर टिप्‍पणी की। ममता ने कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए प्रदेश में 20 प्लाज्मा बैंक स्थापित करने की भी बात कही और कहा कि अभी तक राज्‍य में जितनी भी मौतें हुई हैं, उनमें से 86% रोगी अन्‍य बीमारियों के भी शिकार थे।

यह भी पढ़ें...भारत ने बनाई अनोखी सड़क, यहां से किया हमला तो चीन में लग जाएंगे लाशों के ढेर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story