×

भयानक बारिश की चेतावनी: इन राज्यों में गिरेगा बहुत पानी, मंडराने लगा खतरा

गुरुवार को दक्षिण कर्नाटक, तमिनलाडु, तटीय कर्नाटक, रायलसीमा, पश्चिमी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में गरज और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 22 Oct 2020 3:57 AM GMT
भयानक बारिश की चेतावनी: इन राज्यों में गिरेगा बहुत पानी, मंडराने लगा खतरा
X
आईएमडी के महानिदेशक, मृत्युंजय महापात्र ने कहा गुरुवार को सिस्टम डिप्रेशन यानी दबाव में बदल कर उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ जाएगी।  यह डिप्रेशन 24 अक्टूबर की सुबह पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश को पार कर सकता है।  

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में आज गरज के साथ भारी बारिश अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो सकती है। आंध्र प्रदेश और ओडिशा के लिए गुरुवार को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बुधवार को दक्षिण ओडिशा से सटे आंध्र प्रदेश तट पर से लो प्रेशर सिस्टम हट गया।

मौसम विभाग ने मंगलवार को ही जानकारी दी थी कि बंगाल की खाड़ी में पिछले एक महीने में तीसरी बार कम दबाव क्षेत्र से आंध्रप्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अगले तीन दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के महानिदेशक, मृत्युंजय महापात्र ने कहा गुरुवार को सिस्टम डिप्रेशन यानी दबाव में बदल कर उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ जाएगी। यह डिप्रेशन 24 अक्टूबर की सुबह पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश को पार कर सकता है।

यह पढ़ें...कंगना भड़कीं: मुंबई पुलिस को दिया तगड़ा जवाब, बताया महाराष्ट्र का पप्पूप्रो…

कम दबाव के क्षेत्र

आईएमडी ने उत्तर ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश और हवा की स्थिति का पूर्वानुमान लगाया है। कम दबाव के क्षेत्र के कारण दुर्गा पूजा के दौरान कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में बारिश होने की आशंका है। ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटवर्ती क्षेत्रों में कहीं-कहीं 22 अक्टूबर को बेहद भारी बारिश (115.6-204.4 मिली मीटर प्रति दिन) होने का अनुमान है। नगालैंड, मणपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 23 अक्टूबर को जबकि असम और मेघालय में 24 अक्टूबर को कहीं-कहीं भारी से अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है।

Heavy Rain

भारी बारिश की आशंका

उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी पश्चिमी बंगाल और सिक्किम, झारखंड , मध्यप्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र, गुजरात में जिन हिस्सों में अभी भी दक्षिण-पश्चिमी मानसून सक्रिय है, उसके अगले दो-तीन दिन में वहां से हटने के लिए माहौल बन रहा है। गुरुवार को दक्षिण कर्नाटक, तमिनलाडु, तटीय कर्नाटक, रायलसीमा, पश्चिमी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में गरज और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है।

यह पढ़ें...मोदी-जिनपिंग का सामना: तनाव के बीच पहली बार मुलाक़ात, 3 बैठकों पर टिकीं निगाहें

बता दें कि दक्षिण-पश्चिमी मानसून इस साल देरी से लौटा है। ओडिशा-पश्चिम बंगाल में 22 अक्टूबर को उत्तर-ओडिशा-पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश के तटों पर तेज लहरें उठ सकती हैं। मछुआरों को समुद्र में ना जाने की हिदायत दी गई है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story