×

WB Panchayat Elections: 'सुबह से ठीक पहले के घने अंधेरे का वक्त है, जल्द...', हिंसा रिपोर्ट के साथ शाह से मिले गवर्नर

WB Panchayat Elections 2023: पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा की रिपोर्ट गृह मंत्री को सौंपी।

Aman Kumar Singh
Published on: 10 July 2023 3:20 PM GMT (Updated on: 10 July 2023 3:31 PM GMT)
WB Panchayat Elections: सुबह से ठीक पहले के घने अंधेरे का वक्त है, जल्द..., हिंसा रिपोर्ट के साथ शाह से मिले गवर्नर
X
पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस और गृह मंत्री अमित शाह (Social Media)

WB Panchayat Elections 2023: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग के दौरान हुई हिंसा के बाद अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। राजनीतिक सरगर्मियों के बीच सोमवार (10 जुलाई) को बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस (CV Ananda Bose) दिल्ली पहुंचे। राष्ट्रीय राजधानी में उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। उन्हें बंगाल हिंसा की रिपोर्ट सौंपी।

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद बंगाल के गवर्नर आनंद बोस ने कहा, 'सुबह से ठीक पहले के घने अंधेरे का वक्त है। जल्द ही उजाला होगा। आने वाले दिनों में अच्छा होगा।' उनके इस बयान के बाद सियासी गलियारों में कयासबाजी का दौर शुरू हो गया। आपको बता दें, 8 जुलाई को पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ। उस दिन हिंसक वारदातों में 15 लोगों की मौत हुई, जबकि कई घायल हुए। कई मतदान केंद्रों में तोड़फोड़ और बैलेट बॉक्स लूटे जाने की तस्वीरें भी सामने आई।

बंगाल हिंसा के दौरान कई जगहों का किया था दौरा

पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस पंचायत चुनावों से पहले भी हिंसा-दंगा को लेकर एक्टिव रहे हैं। पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा मुक्त मतदान के लिए वो लगातार कोशिश करते रहे थे। वोटिंग के दिन भी राज्यपाल बोस ने अलग-अलग स्थानों विशेषकर उत्तर 24 परगना (North 24 Parganas) जिले का दौरा किया था। साथ ही, स्थिति का जायजा भी लिया था। अपने दौरे में बंगाल गवर्नर ने आम लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए राजभवन में एक 'शांति गृह' भी खोला है।

गवर्नर ने हिंसा पर एक रिपोर्ट तैयार की

समाचार माध्यमों की मानें, तो पश्चिम बंगाल में तैनात अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद अपने विचारों पर एक रिपोर्ट तैयार की। राज्यपाल हिंसक वारदातों से व्यथित थे। साथ ही, केंद्रीय गृह मंत्रालय से सीधे संपर्क में थे। आज उन्होंने रिपोर्ट सौंप दी।

बंगाल में 696 बूथों पर पुनर्मतदान
बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान के दिन हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) ने 696 बूथों पर सोमवार (10 जुलाई) को पुनर्मतदान कराया। आज बंगाल में फिर से कराया गया मतदान संपन्न हो गया। अब 11 जुलाई को चुनाव के रिजल्ट आएंगे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story