×

Wrestlers protest: 'चाहे मुझे फांसी पर चढ़ा दें, लेकिन गेम मत रोकिए...', धरना दे रहे पहलवानों से बोले बृजभूषण शरण सिंह

Brij Bhushan Sharan Singh: WFI के मुखिया बृजभूषण शरण सिंह ने धरने पर बैठे खिलाड़ियों से अपील की है कि खेल प्रभावित न करें। उन्होंने कहा, हाथ जोड़कर निवेदन है कि नेशनल होने दो और कैंप चलने दो।

Aman Kumar Singh
Published on: 1 May 2023 7:59 PM GMT (Updated on: 1 May 2023 8:10 PM GMT)
Wrestlers protest: चाहे मुझे फांसी पर चढ़ा दें, लेकिन गेम मत रोकिए..., धरना दे रहे पहलवानों से बोले बृजभूषण शरण सिंह
X
बृजभूषण शरण सिंह और धरने पर बैठे पहलवान (Social Media)

Brij Bhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (WFI Chief Brij Bhushan Sharan Singh) इन दिनों परेशानियों में घिरे हैं। उनके खिलाफ उन्हीं के फेडरेशन के कुछ पहलवानों ने 'जंग' छेड़ दी है। इस बीच बृजभूषण शरण सिंह ने धरने पर बैठे पहलवानों से एक अपील की। उन्होंने कहा, 'मुझे चाहे फांसी पर चढ़ा दो, लेकिन खेल की गतिविधियों को न बंद करें। बीते 4 महीने से खेल बंद है। बच्चों के खेल और भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करो।'

WFI के मुखिया बृजभूषण शरण ने सोमवार (01 मई) को अपने आवास पर कहा, 'हाथ जोड़कर निवेदन है कि नेशनल होने दो और कैंप चलने दो। भले मुझे फांसी दे दीजिए, लेकिन गेम को मत रोकिए। कैंप बंद नहीं होना चाहिए। पहले ही खिलाड़ियों का काफी नुकसान हो चुका है।

... उन्हें तो अपने घर चले जाना चाहिए

पिछले दिनों भारतीय कुश्ती संघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों के आरोपों पर कहा था कि, 'वह खिलाड़ियों की कृपा से नहीं, बल्कि जनता के दम पर सांसद बने हैं। आगे भी बने रहेंगे। उन्होंने पहलवानों के लिए कहा था, कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दिल्ली पुलिस को जो भरोसा दिया था, उसके हिसाब से तो कुश्ती खिलाड़ियों को अपने घर चले जाना चाहिए।

'केस दर्ज करने की बात केंद्र बोली, SC नहीं'

बृजभूषण शरण कहते हैं, 'जब राजनीति का मौसम आएगा तो राजनीति कर ली जाएगी। मगर, अभी सुप्रीम कोर्ट सहित जांच एजेंसियों पर भरोसा रखना चाहिए। उन्होंने पूछा, तीन महीने पहले तक पहलवान FIR के लिए क्यों नहीं गए? केस दर्ज करने की बात सुप्रीम कोर्ट ने नहीं, बल्कि केंद्र सरकार ने कही है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता (Solicitor General Tushar Mehta) ने कहा है, कि FIR लिखने में कोई दिक्कत नहीं है। बहुत जल्द दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।'

लोगों को पुलिस रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए

WFI के मुखिया बृजभूषण ने आगे कहा, 'बहुत जल्द दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। लोगों को पुलिस रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए। उसमें सब साफ हो जाएगा। आपको बता दें, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष 3 महीने में दूसरी बार रेसलर्स के निशाने पर आए हैं। ज्ञात हो कि, देश के कई बड़े खासकर महिला पहलवानों ने WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। नाराज पहलवान के समर्थन में विपक्ष की तमाम पार्टियां जंतर-मंतर पहुंच रही है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story