×

सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर तीखा हमला, लगाया ये बड़ा आरोप

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने व्हाट्सएप जासूसी मामले और देश की खराब होती अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Nov 2019 4:04 PM GMT
सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर तीखा हमला, लगाया ये बड़ा आरोप
X

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने व्हाट्सएप जासूसी मामले और देश की खराब होती अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। सोनिया गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने इजरायल के सॉफ्टवेयर पेगासस से सबकी जासूसी करवाई है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा करवाना न सिर्फ असंवैधानिक बल्कि शर्मनाक है। दिल्ली में सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं की एक अहम बैठक में यह बातें कहीं और उन्होंने कहा कि ये खुलासा बेहद चौकाने वाला है।

यह भी पढ़ें…यह जासूसी कौन करवा रहा है?

इसके अलावा सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की वजह से अर्थव्यवस्था का खस्ता हाल है और पिछले 6 सालों में 90 लाख लोगों के रोजगार छिन लिए हैं।

सोनिया गांधी ने कहा कि सबसे चौकाने वाला खुलासा ये है कि मोदी सरकार ने इजरायल से जो पेगासस सॉफ्टवेयर हासिल किया है उससे एक्टिविस्ट, पत्रकार और राजनीतिक शख्सियतों की जासूसी करवाई गई और उनपर नजर रखी गई। ये काम न सिर्फ असंवैधानिक हैं, बल्कि शर्मनाक भी हैं।

यह भी पढ़ें…सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का एक आतंकी हिरासत में

कांग्रेस नेताओं की इस बैठक में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में पार्टी के महासचिव, राज्य प्रभारी, कांग्रेस से जुड़े संगठनों के प्रमुख शामिल हुए। कांग्रेस 5 नवंबर से लेकर 15 नवंबर तक मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है।

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सोनिया गांधी ने कहा कि पहली तिमाही में जीडीपी ग्रोथ सिर्फ 5 प्रतिशत है। बेराजगारी दर 8.5 प्रतिशत है जो चिंताजनक है। हालिया रिसर्च बताते हैं कि नोटबंदी, जीएसटी और उसके बाद मोदी सरकार द्वारा लिए गए आर्थिक फैसलों से 6 सालों में 90 लाख रोजगार अभूतपूर्व ढंग से खत्म हो गए।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना की लड़ाई धमकी और चेतावनी तक पहुंची

चिदंबरम ने भी साधा निशाना

जेल में बंद पी चिदंबरम ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उनके ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस मुद्दे पर सरकार पर हमला बोला गया है। उन्होंने कहा कि सरकार का कहना है कि वो एनएसओ ग्रुप जो कि पेगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करती है के साथ काम नहीं करती है, जबकि एनएसओ ग्रुप कह रहा है कि वह सिर्फ सरकारी एजेंसियों के साथ ही काम करता है।

बीजेपी ने दिया सोनिया को जवाब

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि सरकार इस मामले पर अपनी सफाई दे चुकी है। उन्होंने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि सोनिया गांधी को ये बताना चाहिए कि जब यूपीए की सरकार थी तो 10 जनपथ से किसके कहने पर प्रणब मुखर्जी की जासूसी करवाई गई थी, इसके अलावा तत्कालीन आर्मी चीफ वीके सिंह की जासूसी किसने कराया था?

यह भी पढ़ें…एजेंला मर्केल का दौरा भारत के लिए कई मायनों में खास, जानिए क्यों

यह है पूरा मामल

बता दें कि पूरी दुनिया में करीब 1400 ऐक्टिविस्टों, पत्रकारों, नेताओं और अन्य लोगों के फोन हैक किए गए। व्हाट्सएप को इस साल मई में इसकी जानकारी मिली थी। जिन लोगों की जासूसी की गई, उनमें भारत के भी कई पत्रकार, ऐक्टिविस्ट और नेता भी शामिल हैं।

सोशल मीडिया कंपनी व्हाट्सएप ने भी इस बात की पुष्टि की कि इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस से भारतीय मानवाधिकार कार्यकर्ता और पत्रकारों को स्पाइवेयर द्वारा टारगेट कर उनकी जासूसी हुई।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story