×

Coromandel Express Train Accident: आखिर कहां हैं कोरोमंडल एक्सप्रेस के ड्राइवर? परिजनों ने रेलवे पर लगाए गंभीर आरोप

Coromandel Express Train Accident: कोरोमंडल एक्सप्रेस चला रहे ड्राइवर गुनानिधि मोहंती के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। गुनानिधि के परिजनों का कहना है कि हादसे के इतने दिन बीत जाने के बाद उन्हे उनके बेटे से नहीं मिलने दिया जा रहा है।

Jugul Kishor
Published on: 18 Jun 2023 9:09 AM GMT
Coromandel Express Train Accident: आखिर कहां हैं कोरोमंडल एक्सप्रेस के ड्राइवर? परिजनों ने रेलवे पर लगाए गंभीर आरोप
X
Coromandel Express Train Accident (सोशल मीडिया)

Coromandel Express Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे को दो सप्ताह से ज्यादा समय बीत गया है। बालासोर में हालात पूरी तरह से समान्य हो गए हैं। इस बीच कोरोमंडल एक्सप्रेस चला रहे ड्राइवर गुनानिधि मोहंती के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। गुनानिधि के परिजनों का कहना है कि इतने दिन बीत जाने के बाद उन्हे उनके बेटे से नहीं मिलने दिया जा रहा है। परिजनों का कहना है कि उन्हे चिंता सता रही है आखिर में उन्हे मिलने की इजाजत क्यों नहीं दी जा रही है।

ड्राइवर गुनानिध मोहंती के पिता विष्णु चरण मोहंती का कहना है कि देश में हर कोई सोचता है कि बालासोर ट्रेन दुर्घटना के लिए उनका बेटा जिम्मेदार है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं उनका बेटा पिछले 27 सालों से ट्रेन चला रहा है और उससे पहले कभी कोई गलती नहीं हुई। उन्होने कहा कि उन्हे कैसे पता चलेगा कि 2 जून की शाम को क्या हुआ था। क्योंकि उन्होने तो हादसे के बाद अपने बेटे से बात ही नहीं की है। वह अब केवल अपने बेटे के घर आने का इंतजार कर रहे हैं। पिता विष्णु चरण मोहंती ने कहा कि उनका दूसरा बेटा रंजीत मोहंती भीषण हादसे होने के दूसरे दिन गुनानिधि मोहंती से मिलने के लिए पहुंचा था। आईसीयू में उसे मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत नहीं दी गई थी। डॉक्टरों ने उससे कहा था कि भीषण हादसे के कारण उनके सीने में खून जमा हो गया है। गुनानिधि काफी तकलीफ में हैं, इसलिए वह कुछ बोल नहीं सकते हैं। इसलिए उसे मिलने की इजाजत नहीं दी गई थी।

ईस्ट कोच रेलवे के चिकित्सा विभाग में कार्यरत एक डॉक्टर के मुताबिक गुनानिधि मोहंती को चार दिन पहले ही अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। लेकिन एक तरफ गुनानिधि के पिता और भाइयों का कहना है कि उन्हे नहीं पता कि उनका बेटा कहां है। गुनानिधि के भाई और पिता ने आशंका जताई है कि उनका बेटा अभी भी अस्पताल में भर्ती है। वहीं दूसरी ओर ईस्ट कोस्ट रेलवे के अधिकारी गुणानिधि के स्वास्थ्य से जुड़ी कोई भी जानकारी देने से इनकार कर रहे हैं।

2 जून को हुआ था भीषण हादसा

गौरतलब है कि जब बालासोर में 2 जून को तीन ट्रेने आपसे में टकराई थी, उस दिन कोरोमंडल एक्सप्रेस को गुनानिधि मोहंती चला रहे थे। उस दिन बालासोर के बहानगा बाजरा रेलवे स्टेशन पर कोरोमंडल एक्सप्रेस लूप लाइन पर चली गई थी। इसी लूप लाइन पर एक मालगाड़ी पहले से खड़ी हुई थी। दोनों की जबरदस्त टक्कर हो गई। इसके कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसी बीच यशवंतपुर हावड़ा एक्सप्रेस भी आकर टकरा गई। इस भीषण हादसे में 291 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story