×

भाजपा के इस सीएम ने राहुल को दी सलाह, कार्टून के बजाय समाचार देखें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार पर कोरोना वायरस को लेकर निर्णायक कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया और कहा कि उसकी ‘अक्षमता’ की भारत को..

Deepak Raj
Published on: 18 March 2020 3:31 PM GMT
भाजपा के इस सीएम ने राहुल को दी सलाह, कार्टून के बजाय समाचार देखें
X

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार पर कोरोना वायरस को लेकर निर्णायक कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया और कहा कि उसकी ‘अक्षमता’ की भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस की समस्या से निपटने के लिए तेजी से कदम उठाना चाहिए।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए त्वरित आक्रामक कदम उठाने होंगे-राहुल गांधी

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘कोरोना वायरस से निपटने के लिए त्वरित आक्रामक कदम उठाने होंगे।’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘हमारी सरकार निर्णायक ढंग से काम करने में अक्षम है और उसकी इसकी अक्षमता की भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।’

ये भी पढ़ें-इस देश में अचानक 3 महीने का लॉकडाउन, फंसे भारतीय छात्र, सरकार से मांगी मदद



त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव ने राहुल गांधी के ट्वीट के जवाब में लिखा है, 'पूरे देश में बड़े स्तर पर स्क्रीनिंग की जा रही है, एडवाइजरी पहले ही जारी की जा चुकी है। हर जगह क्वारंटाइन सेंटर खुल चुके हैं। सरकार पहले ही कोरोना के खिलाफ आक्रामक एक्शन ले रही है। कृपया इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए कार्टून नेटवर्क छोड़कर न्यूज चैनल पर जाएं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार पर कोरोना वायरस को लेकर निर्णायक कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया और कहा कि उसकी ‘अक्षमता’ की भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस की समस्या से निपटने के लिए तेजी से कदम उठाना चाहिए।

ये भी पढ़ें-नागरिकों के कॉल रिकॉर्ड मांग रही सरकार, कांग्रेस ने पूछे ये बड़े सवाल

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘कोरोना वायरस से निपटने के लिए त्वरित आक्रामक कदम उठाने होंगे।’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘हमारी सरकार निर्णायक ढंग से काम करने में अक्षम है और उसकी इसकी अक्षमता की भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।’

राहुल गांधी के ट्वीट पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने आड़े हाथों लिया

वहीं दूसरी ओऱ राहुल गांधी के इस ट्वीट पर राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। रेखा शर्मा ने कहा है कि राहुल गांधी एकमात्र ऐसे शख्स हैं जिन्हें भारत में कोरोना रोकने के लिए किए जा रहे प्रयास नहीं दिख रहे हैं।



रेखा शर्मा ने राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा है, 'आप एकमात्र व्यक्ति हैं जिन्हें लगता है कि भारत पर्याप्त प्रयास नहीं हो रहे हैं। अपने स्वयं के सहयोगियों से पूछें, जो जानते हैं कि भारत सरकार #कोरोनोवायरसइंडिया को नियंत्रित करने की दिशा में कितना काम कर रही है।'

चिदंबरम कर चुके हैं सरकार की तारीफ

कोरोना को रोकने के लिए भारत में किए जा रहे प्रयासों की कांग्रेस नेता पी चिदंबरम सराहना कर चुके हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए विभिन्न शहरों में सबकुछ बंद किया जाए और दूसरे सख्त कदम उठाए जाएं।

उन्होंने यह मांग भी की कि सरकार गरीबों की मदद के लिए कदमों की घोषणा करे। पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, 'कई नगरों और शहरों में अब पूरी तरह बंद किए जाने की घोषणा का समय है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।'

गरीब लोगों की मदद के लिए कदमों की घोषणा की जानी चाहिए..

उनके मुताबिक, अब ऐसे कड़े कदम उठाने का समय है जो भले ही पीड़ादायक हों लेकिन दुखी रहने से बेहतर है कि सुरक्षित रहा जाए। कांग्रेस नेता ने कहा, 'इसके साथ ही सरकार को कोरोना वायरस के आर्थिक नुकसान की समस्या के निदान की ओर भी ध्यान देना चाहिए और सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले गरीब लोगों की मदद के लिए कदमों की घोषणा की जानी चाहिए।'

ये भी पढ़ें-नागरिकों के कॉल रिकॉर्ड मांग रही सरकार, कांग्रेस ने पूछे ये बड़े सवाल

इसके अलावा कांग्रेस के कार्ति चिदंबरम ने लोकसभा में शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कहा कि देश में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने सराहनीय प्रयास किये हैं, जिन पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और सभी को इस बाबत सरकार का समर्थन करना चाहिए।

उन्होंने सरकार को सुझाव दिया कि विदेश से आने वाले सभी नागरिकों को सरकारी तंत्र द्वारा पृथक रखे जाने के बजाय उन्हें स्वत: ही अलग रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। यहां आपको बता दें कि कोरोना के खिलाफ युद्ध में भारत के प्रयासों की सराहना विश्व स्वास्थ्य संगठन और दुनिया के कई देश कर चुके हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण के 151 मामले सामने आ चुके हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्क देशों के नेताओं के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना से निपटने के प्रयासों पर चर्चा की थी। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना से निपटने के लिए जी20 के सदस्य देशों के साथ ही एक साथ बातचीत करने की तैयारी में हैं।

ये भी पढ़ें-नागरिकों के कॉल रिकॉर्ड मांग रही सरकार, कांग्रेस ने पूछे ये बड़े सवाल

मालूम हो कि भारत में अबतक कोरोना वायरस के संक्रमण के 151 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 24 लोग विदेशी हैं। इन लोगों के संपर्क में आए करीब छह हजार लोगों को निगरानी में रखा जा रहा है। इसमें 13 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story