×

अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे PM मोदी, इन दिग्गजों को भेजा जाएगा न्योता

प्रधानमंत्री कार्यालय ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के कार्यक्रम की तारीख पर अपनी मुहर लगा दी है। अब प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में आने को लेकर उत्पन्न संशय समाप्त हो गया है।

Newstrack
Published on: 20 July 2020 6:08 PM GMT
अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे PM मोदी, इन दिग्गजों को भेजा जाएगा न्योता
X

लखनऊ: प्रधानमंत्री कार्यालय ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन के कार्यक्रम की तारीख पर अपनी मुहर लगा दी है। अब प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में आने को लेकर उत्पन्न संशय समाप्त हो गया है। राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा। इस दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शिलान्यास करेंगे।

इस कार्यक्रम में राम मंदिर आंदोलन से जुड़े नेताओं और संतों को आने के लिए निमंत्रण भेजा जाएगा। आमंत्रण की लिस्ट तैयार की जा रही है। कोरोना वायरस की वजह से 150 से 200 लोगों को ही इस कार्यक्रम में बुलाया जाएगा।

पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, उमा भारती, कल्याण सिंह, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत कई दिग्गजों को औपचारिक तौर पर आमंत्रण भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें...एयरलाइन का सख्त फैसला: कर्मचारियों को दिया झटका, चली गई इतनों की नौकरी

पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक पांच अगस्त शुभ मुहुर्त है। इसमें अगर भूमि पूजन किया जाता है तो सर्वार्थ की सिद्घि प्राप्त होगी। यही देखकर इस तिथि की ट्रस्ट ने मांग की है।

यह भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीन पर दुनिया को मिली बड़ी खुशखबरी, इस देश ने 10 करोड़ डोज…

40 किलो चांदी की ईंट रखकर होगा शुभारंभ

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास प्रधानमंत्री के अयोध्या आने को लेकर उत्साहित हैं। नृत्यगोपाल दास ने बताया कि 40 किलो की चांदी की ईंट रखकर प्रधानमंत्री इसका शुभारंभ करेंगे। जमीन से साढ़े तीन फिट अंदर रखी जाने वाली ईंट में नक्षत्रों का प्रतीक होगा।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर की पहली तस्वीर: दिखेगा इतना भव्य, ये बढ़ाएंगे सुंदरता

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने बताया कि भूमि पूजन के अनुष्ठान 3 अगस्त से ही शुरू हो जाएंगे। इसके लिए काशी के विद्वान पंडितों को बुलाया जाएगा। कोरोना महामारी को देखते हुए इसमें सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story