×

वर्ल्ड वाइल्ड डे पर देखें बिना ‘गर्दन’ वाले जानवर, तस्वीरें तेजी से हो रही वायरल

3 मार्च विश्व के सभी जीव-जन्तुओं को समर्पित है क्योंकि ये हमारे संसार के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इसलिए विश्वभर में विलुप्त हो रहे वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए विश्व वन्यजीव दिवस(वर्ल्ड वाइल्ड डे) मनाया जाता है.

Chitra Singh
Published on: 3 March 2021 10:33 AM GMT
वर्ल्ड वाइल्ड डे पर देखें बिना ‘गर्दन’ वाले जानवर, तस्वीरें तेजी से हो रही वायरल
X
वर्ल्ड वाइल्ड डे पर देखें बिना ‘गर्दन’ वाले जानवर, तस्वीरें तेजी से हो रही वायरल

नई दिल्ली। 3 मार्च को वर्ल्ड वाइल्ड डे मनाया जाता है. इस मौके पर हम आपको सोशल मीडिया की दुनिया में बने एक ऐसे इंस्टाग्राम पेज के बारे में बताएंगे, जो कि अपने इस पेज पर जानवरों की बिना ‘गर्दन’ वाली तस्वीरें शेयर करता है.

पक्षियों की पिक्चर भी हैं शामिल

जी हां इस पेज में जानवरों के साथ-साथ पक्षियों की भी क्यूट और अनोखी पिक्चर पोस्ट की जाती है, इतना ही नहीं ये पेज इंसानों की भी बिना ‘गर्दन’ वाली तस्वीरें शेयर करता है. इंस्ट्राग्राम पर बने इस पेज का नाम nonecks हैं. और इस पेज को लगभग 4 हजार से ज्यादा यूजर्स फॉलो करते है.

हर तरह के जानवर है शामिल

आप इस पेज पर कई ऐसे जानवरों की तस्वीरें भी देख सकते है जिन्हें शायद ही आपने कभी देखा हो. चाहें वो गधे, जिराफ, हाथी, इंसान, कोई भी फोटो हो आपको बहुत ही पसन्द आयेगी.वैसे ये पेज उन लोगों के लिए बहुत ही लोकप्रिय होगा जिन्हें जानवरों से बहुत ज्यादा लगाव है. कुछ के तो आप नाम भी नहीं जानते होंगे.

ये भी पढ़ें... सेक्स स्कैंडल में घिरे मंत्री ने दिया इस्तीफा, कहा- मेरे ऊपर लगे आरोप गलत

ऐसा गधा आपने पहले कभी देखा क्या...

donkey

बताइये इनकी गर्दन कहां है?

woman

इस जानवर को जानते है आप

suricato

नाम- सूरीको (suricato)

जिराफ बड़ा मतवाला

Giraffe

वर्ल्ड वाइल्ड डे क्यों मनाया जाता है?

3 मार्च विश्व के सभी जीव-जन्तुओं को समर्पित है. क्योंकि ये हमारे संसार के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इसलिए विश्वभर में विलुप्त हो रहे वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए विश्व वन्यजीव दिवस(वर्ल्ड वाइल्ड डे) मनाया जाता है. और 20 दिसंबर 2013 को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 68वें सत्र में 3 मार्च के दिन विश्व वन्यजीव दिवस मनाये जाने की घोषणा की गई. जिसके बाद से ही हर साल अलग-अलग थीम के जरिये लोगों को जागरूक किया जाता है.

ये भी पढ़ें... शैतानों की किताब: एक रात में लिखी गई ये, आज तक नहीं पता चला इसका रहस्य

रिपोर्ट- अपूर्वा चंदेल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर Farmer massacreक्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story