×

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं और पुलिस की झड़प, बैरिकेडिंग तोड़ी

Wrestlers Protest: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहलवानों के समर्थन में शामिल होने आए किसानों ने पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग को तोड़ दिया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शन कारी किसानों के बीच झड़प देखी गई।

Jugul Kishor
Published on: 8 May 2023 1:32 PM GMT (Updated on: 8 May 2023 1:40 PM GMT)
Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं और पुलिस की झड़प, बैरिकेडिंग तोड़ी
X
किसानों ने तोड़ी बैरिकेडिंग ( सोशल मीडिया)

Wrestlers Protest: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में रविवार से किसान जंतर-मंतर पर पहुंचने का सिलसिला जारी है। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा रखी है। पहलवानों के समर्थन में शामिल होने आए किसानों ने पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग को तोड़ दिया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शन कारी किसानों के बीच झड़प देखी गई।

पहलवानों के प्रदर्शन में शामिल होने आए किसान मोर्चा के एक सिद्धू नाम के प्रदर्शनकारी ने बताया था कि वह सोचकर आए थे कि यदि बैरिकेंडिंग तोड़कर जंतर मंतर जाना पड़ा, तो वह बैरिकेंडिंग तोड़कर प्रदर्शन में शामिल होंगे। इसीलिए उन्होने पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग को तोड़ दिया। प्रदर्शनकारी ने कहा कि पुलिस को लग रहा था कि किसान ट्रैक्टर ट्रॉली से आएंगे, लेकिन किसान जम्मू तवी ट्रेन से आए हैं। सभी प्रदर्शनकारी किसान बैरिकेडिंग तोड़ते हुए जंतर मंतर पहुंचे।

बृजभूषण को 21 मई तक गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम

जंतर-मंतर पहुंचे किसानों ने कहा अगर 21 मई तक भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो वे कुछ बड़ा फैसला करेंगे। धरने पर बैठी पहलवान विनेश फोगाट ने भी कहा कि अगर गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो वे कुछ बड़ा निर्णय लेंगे। विनेश ने कहा प्रदर्शन को किसी ने भी हाइजैक नहीं किया है। दिल्ली पुलिस ने किसानों के दिल्ली पहुंचने के बाद ट्वीट में कहा कि किसान बैरिकेडिंग पार कर धरनास्थल पर पहुंचे।

पहलवानों के प्रदर्शन का 16वां दिन

बता दें कि जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरना प्रदर्शन का 16वां दिन है। पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फौगाट, साक्षी मलिक जैसे दिग्गज पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शऱण सिंह की गिरफ्तार की मांग कर रहे हैं। पहलवानों के प्रदर्शन में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के किसान भी शामिल हो रहे हैं। रविवार से अब तक सैकड़ों की संख्या में किसान जंतर मंतर पहुंच चुके हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story