×

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर के लिए बड़ी रणनीति, खापों ने किया ये बड़ा एलान

Wrestlers Protest: दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। बुधवार की रात दिल्ली पुलिस की सख्ती के चलते अब इस मामले में खाप चौधरियों ने भी अपना झंडा बुलंद कर दिया है।

Network
Published on: 4 May 2023 11:17 PM GMT
Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर के लिए बड़ी रणनीति, खापों ने किया ये बड़ा एलान
X
पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर के लिए बड़ी रणनीति, खापों ने किया ये बड़ा एलान: Photo- Newstrack

Wrestlers Protest: दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। बुधवार की रात दिल्ली पुलिस की सख्ती के चलते अब इस मामले में खाप चौधरियों ने भी अपना झंडा बुलंद कर दिया है। जिसके चलते मुजफ्फरनगर जनपद की ऐतिहासिक सोरम चौपाल पर आज खाप चौधरियों ने इस मामले को लेकर एक आपात बैठक बुलाई थी। जिसमें सर्वसम्मति से धरने पर बैठे खिलाड़ियों को अपना समर्थन देते हुए यह फैसला लिया गया है कि 7 मई को उत्तर प्रदेश , हरियाणा, पंजाब और राजस्थान की तक़रीबन एक दर्जन खाप देशवाल, राठी, बुड़ियाँन, दुड्डा, बेनीवाल।

कुंड, निर्वाल, बालियान, घनघस, लाटीयान, अहलावत और बत्तीसा के चौधरी दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे खिलाड़ियों के धरने पर इकट्ठा होंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे। सर्व खाप मंत्री सुभाष बालियान ने बताया कि सभी खापों का धरने पर बैठे खिलाड़ियों को पूर्ण समर्थन है।

पहलवानों का जंतर मंतर पर धरना मामला

सर्व खाप मंत्री सुभाष बालियान की मानें तो आपातकालीन बैठक हमें मजबूरन बुलानी पड़ी है उसमे सभी खाप चौधरी एकत्र हुए और बुद्धिजीवी वर्ग भी था, ये कोई बड़ी पंचायत तो नहीं थी बस खाप चौधरियों का विचार-विमर्श था, वो जो धरना चला हुआ है लड़कियों का खेल के विषय में वह एक शोषण का मामला है, उसके विषय में जो जंतर मंतर पर धरना चला हुआ है उसके विषय में बातचीत हुई है।

यह निर्णय लिया गया है कि 7 तारीख में सभी खाप चौधरी उसमें उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजिस्थान के सभी खाप चौधरी जंतर मंतर पर इकट्ठा होंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे, पूर्ण समर्थन है इसलिए तो मीटिंग बुलाई गई थी, नहीं वह तो सभी लोग बैठकर निर्णय लेंगे कि आगे की रणनीति क्या होगी और वह एक गर्भ में है उसके बारे में भी कुछ नहीं कह सकते।

Network

Network

Next Story