×

Wrestlers protest: पहलवानों के समर्थन में दोबारा जंतर-मंतर पहुंचे राकेश टिकैत, कहा-'...तो देशभर में होगा आंदोलन'

Wrestlers Protest: किसान नेता राकेश टिकैत 04 मई की शाम प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचे। रेसलर्स के समर्थन में टिकैत ने आरोपी की गिरफ़्तारी की मांग की।

Aman Kumar Singh
Published on: 4 May 2023 8:54 PM GMT (Updated on: 4 May 2023 9:09 PM GMT)
Wrestlers protest: पहलवानों के समर्थन में दोबारा जंतर-मंतर पहुंचे राकेश टिकैत, कहा-...तो देशभर में होगा आंदोलन
X
पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे राकेश टिकैत (Social Media)

Wrestlers Protest : किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) गुरुवार (04 मई) को धरना-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचे। रेसलर्स के समर्थन में टिकैत दोबारा धरना स्थल पहुंचे। राकेश टिकैत ने मांग की है कि, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों के धरना स्थल से जिन लोगों को हिरासत में लिया था उन्हें जल्द रिहा करे। भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने ये भी आरोप लगाया कि पहलवानों का समर्थन करने वालों को केंद्र के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है।

इससे पहले पहलवानों का समर्थन करने जंतर-मंतर पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा, 'ये एक जाति और समाज का मामला नहीं है। ये देश का मामला है। उन्होंने कहा, बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई तो देशभर में आंदोलन होगा। उन्होंने किसान आंदोलन की याद ताजा करवाई। बोले, सरकार ने पहले किसानों की नहीं सुनी, अब पहलवानों की नहीं सुन रही। 10 दिन से देश की बेटियां अपने हक़ की मांग के लिए प्रदर्शन कर रही हैं।'

कई राजनेता दे चुके हैं समर्थन

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रमुख नेता ने पहले प्रदर्शनकारी एथलीटों से मुलाकात की। फिर मीडिया से बातचीत में अपनी बात रखी। गौरतलब है कि, नाराज पहलवान 23 अप्रैल से राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। पहलवानों के समर्थन में अब तक कई राजनीतिक दलों के नेता और सामाजिक कार्यकर्ता आदि आ चुके हैं।

पहलवानों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प

जंतर-मंतर पर बुधवार रात प्रदर्शनकारी पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच कथित तौर पर हाथापाई की ख़बरें आई। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आईं। पहलवानों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की। प्रदर्शनकारियों के अनुसार, दो पहलवान राहुल यादव (Rahul Yadav) और दुष्यंत फोगाट (Dushyant Phogat) घायल हो गए। फोगाट के सिर में चोटें आई।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story