TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Wrestlers Protest Live: नाराज पहलवान खेल मंत्री से मिलने पहुंचे, बृजभूषण शरण सिंह आज नहीं करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Wrestlers Protest Live: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद देश के दिग्गज पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Jugul Kishor
Published on: 20 Jan 2023 1:40 PM GMT (Updated on: 20 Jan 2023 1:43 PM GMT)

Wrestlers Protest Live: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद देश के दिग्गज पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों का धरना प्रदर्शन आज 20 जनवरी को तीसरे दिन भी जारी है। सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर आज धरने पर बैठे पहलवानों से दूसरे दौर की बैठक करेंगे। कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय बदल दिया है। पहले यह प्रेस कॉन्फ्रेंस दोपहर 12 बजे होनी थी, लेकिन अब समय बदलकर शाम चार बजे कर दिया गया है। सिंह उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और पहलवानों के आरोपों पर अपना पक्ष रखेंगे।

Live Updates

  • 20 Jan 2023 10:38 AM GMT

    अब कई अन्य खिलाड़ियों ने भी खोला मोर्चा

    भारतीय कुश्ती संघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब कई खिलाड़ियों ने मोर्चा खोल दिया है। इनमें वो खिलाड़ी भी हैं, जो गोंडा के नंदिनी नगर स्थित कुश्ती स्टेडियम में नेशनल चैंपियनशिप खेलने गए हुए हैं। हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कई खिलाड़ी बिना मैच खेले ही वापस लौट रहे हैं। 

  • 20 Jan 2023 10:00 AM GMT

    अनुराग ठाकुर और खेल सचिव की बैठक खत्म 

    खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल सचिव की बैठक समाप्त हुई है। अनुराग ठाकुर ने खेल सचिव और SAI के DG के साथ बैठक की। जंतर-मंतर पर खिलाडियों के धरना-प्रदर्शन को लेकर ये बैठक हुई।

  • 20 Jan 2023 8:40 AM GMT

    Wrestlers Protest Live: बृजभूषण बोले- मेरा मुंह खुला तो सुनामी आएगी

    Wrestlers Protest Live: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि अगर वह मुंह खोल देंगे तो सुनामी आ जाएगी। 

  • 20 Jan 2023 8:22 AM GMT

    Wrestlers Protest Live: बजरंग पुनिया बोले, बृजभूषण के सामने आने का इंतजार

    Wrestlers Protest Live: जंतर मंतर पर धरनारत बजरंग पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमेशा खिलाड़ियों का मान, सम्मान और साथ दिया है। हम प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और खेल मंत्री से निवेदन करेंगे कि इस मामले में जल्द से जल्द हमारी मांगों को सुना जाए। WFI के अध्यक्ष ने इसमें राजनीतिक, जाति आदि मोड़ दिया है। प्रदर्शन में सारे खिलाडी हैं। हम क़ानून का सहारा लेकर चलेंगे। अध्यक्ष ने कहा है कि उनके ख़िलाफ़ एक भी सबूत होगा तो वह फांसी लगा लेंगे, उम्मीद करते हैं कि यह भी बहुत जल्द होगा...हम बृजभूषण शरण सिंह के सामने आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वह भाग रहे हैं। हम सब लोग अपना करियर दांव पर लगाकर आए हैं।



  • 20 Jan 2023 8:21 AM GMT

    बजरंग पुनिया बोले, बृजभूषण के सामने आने का इंतजार

    जंतर मंतर पर धरनारत बजरंग पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमेशा खिलाड़ियों का मान, सम्मान और साथ दिया है। हम प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और खेल मंत्री से निवेदन करेंगे कि इस मामले में जल्द से जल्द हमारी मांगों को सुना जाए। WFI के अध्यक्ष ने इसमें राजनीतिक, जाति आदि मोड़ दिया है। प्रदर्शन में सारे खिलाडी हैं। हम क़ानून का सहारा लेकर चलेंगे। अध्यक्ष ने कहा है कि उनके ख़िलाफ़ एक भी सबूत होगा तो वह फांसी लगा लेंगे, उम्मीद करते हैं कि यह भी बहुत जल्द होगा...हम बृजभूषण शरण सिंह के सामने आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वह भाग रहे हैं। हम सब लोग अपना करियर दांव पर लगाकर आए हैं।

  • 20 Jan 2023 8:12 AM GMT

    Wrestlers Protest Live: खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी केंद्रीय खेल मंत्री के आवास पहुंची

    Wrestlers Protest Live: खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पहुंची।



  • 20 Jan 2023 7:40 AM GMT

    Wrestlers Protest Live: विजेंदर सिंह बोले मामले की CBI जांच हो

    Wrestlers Protest Live: बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह ने कहा कि दो दिन पहले बजरंग पूनिया आदि ने ट्वीट किया उसके बाद मैं जंतर-मंतर पहुंचा। मेरी मांग है कि इस मामले में न्याय हो और जो भी आरोप लगाए हैं उस पर कार्रवाई हो और मामले में CBI की जांच होनी चाहिए। संघ में कोई भी राजनीति से जुड़ा व्यक्ति नहीं होना चाहिए। एक अध्यक्ष बनने के लिए ताकत, पैसा चाहिए होता है लेकिन खिलाड़ियों के पास यह सब नहीं होता है। 

  • 20 Jan 2023 7:30 AM GMT

    Wrestlers Protest Live: पहलवानों ने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष को लिखा पत्र

    Wrestlers Protest Live: जंतर मंतर पर धरने पर बैठे भारतीय पहलवान विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न की शिकायतों पर भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को पत्र लिखा है।


  • 20 Jan 2023 6:38 AM GMT

    Wrestlers Protest: शाम में करुंगा प्रेसवार्ता, बृज भूषण शरण सिंह

    Wrestlers Protest:रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर उनकी बात होने के सवाल पर कहा कि मेरी किसी से कोई बात नहीं हुई है, मैं शाम में प्रेस वार्ता करूंगा, प्रेस वार्ता में ही अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देंगे।



  • 20 Jan 2023 6:26 AM GMT

    Wrestlers Protest: महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा मामले में बीजेपी सरकार अपने नेताओं को बचाने में लगी, केजरीवाल

    Wrestlers Protest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि हरियाणा के मिनिस्टर से लेकर WFI के अध्यक्ष तक पर गंभीर आरोप लगे, लेकिन ना इस्तीफ़े हुए, ना कार्रवाई। देश की महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा के मसले पर इनकी पार्टी और सरकार अपने नेताओं को बचाने में लगी हैं। ये बेहद शर्मनाक है। 


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story