Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आए ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा, कही ये बातें

Wrestlers Protest: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर पहलवानों के समर्थन में ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा भी आ गए हैं। उन्हे पहलवानों के समर्थम में ट्वीट कर लिखा कि अपने पहलवानों को सड़कों पर न्याय की मांग करते हुए दुख होता है

Jugul Kishor
Published on: 28 April 2023 10:07 AM GMT (Updated on: 28 April 2023 3:14 PM GMT)
Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आए ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा, कही ये बातें
X
पहलवानों के समर्थन में आए नीरज चोपड़ा ( सोशल मीडिया)

Wrestlers Protest: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर पहलवानों के समर्थन में ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा भी आ गए हैं। उन्हे पहलवानों के समर्थम में ट्वीट कर लिखा कि अपने पहलवानों को सड़कों पर न्याय की मांग करते हुए दुख होता है। पहलवानों के बहुत मेहनत की ताकि वह अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सकें। हम लोगों को गौरवांवित महसूस करवा सकें।

नीरज चोपड़ा ने लिखा कि एक राष्ट्र के रूप में, हमारी ये जिम्मेदारी है कि हम हर किसी व्यक्ति की गरिमा की रक्षा करे फिर वह एथलीट हो या ना हो। जो हो रहा है वह कभी नहीं होना चाहिए। यह एक संवेदनशील मुद्दा है और इससे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से निपटा जाना चाहिए। संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए ताकी न्याय सुनिश्चित हो सके।

पहलवानों की याचिका पर SC में सुनवाई

धरने पर बैठे पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानी कि शुक्रवार को सुनवाई हुई। पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न को लेकर केस नहीं दर्ज किए जाने की शिकायत की थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने पहलवानों की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। महिला पहलवानों को दिल्ली पुलिस पर आरोप है कि यौन उत्पीड़न मामले में उनका केस नहीं दर्ज किया गया।

पहलवानों ने जंतर मंतर पर लगाया पोस्टर

दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों ने मौके पर एक बैनर लगवा दिया है, जिसमें भाजपा सांसद और WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के कथित आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में जानकारी दी गई है।

बृज भूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप

महिला पहलवानों के बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप हैं। महिला पहलवानों प्रदर्शन आज शुक्रवार को 6वें दिन भी जारी है। विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित कई खिलाड़ी रविवार (23 अप्रैल) से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं। बता दें पहलवानों ने जनवरी में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story