×

Yes Bank फाउंडर की इन तीन बेटियों के पास है इतनी संपत्ति, जानकर हो जाएंगे दंग

राणा कपूर, पत्नी बिंदू और तीन बेटियां राखी कपूर टंडन, रोशनी कपूर, राधा कपूर भी कथित रूप से कुछ कंपनियों से जुड़ी हैं, जिन्हें संदिग्ध रूप से कुछ रकम भेजी गई है।

Aditya Mishra
Published on: 8 March 2020 11:28 AM GMT
Yes Bank फाउंडर की इन तीन बेटियों के पास है इतनी संपत्ति, जानकर हो जाएंगे दंग
X

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को यस बैंक मामले में दिल्ली और मुंबई में तीन अन्य जगहों पर भी छापेमारी की। सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी।

शुक्रवार रात से ही ईडी ने यस बैंक के पूर्व प्रोमोटर राणा कपूर के मुंबई स्थित घर पर छापेमारी कर रही थी। रविवार सुबह राणा कपूर को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

राणा कपूर, पत्नी बिंदू और तीन बेटियां राखी कपूर टंडन, रोशनी कपूर, राधा कपूर भी कथित रूप से कुछ कंपनियों से जुड़ी हैं, जिन्हें संदिग्ध रूप से कुछ रकम भेजी गई है।

ये भी पढ़े...Yes Bank के खाताधारक फौरन कर लें ये काम, बाद में पड़ेगा पछताना

आईपीएल में मिस्ट्री गर्ल भी रही राणा कपूर की एक बेटी

राणा कपूर की एक बेटी तो आईपीएल में मिस्ट्री गर्ल भी रही थीं। उनकी इस बेटी का उठना बैठना बड़े-बड़े लोगों के साथ था। लेकिन अब वही बेटी प्रवर्तन निदेशालय की जांच के घेरे में आती दिख रही है।

2015 में हुए आईपीएल फाइनल मैच खत्म होने के बाद एक चेहरा बहुत ज्यादा सुर्खियों में आया था। यह चेहरा था राखी कपूर टंडन का। यस बैंक के सीईओ राणा कपूर की बेटी राखी मैच के बाद प्रेजेंटेशन में भी नजर आईं थीं। इसके बाद वह ट्विटर और फेसबुक पर छा गई थीं।

Yes Bank पर तकरार शुरू, राहुल से ओवैसी तक सभी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

आईपीएल के वक्त चर्चा में आई थी राखी कपूर टंडन

उस समय ट्विटर और फेसबुक पर आईपीएल के साथ-साथ राखी कपूर टंडन भी लगातार ट्रेंड कर रही थीं। खूबसूरत और अमीर होने के बाद भी मीडिया की नजरों से बची हुई थीं राखी कपूर टंडन। लेकिन आईपीएल फाइनल मैच के बाद प्रेजेंटेशन के बाद वो ट्विटर पर छा गईं।

जिन्होंने भी राखी को मुंबई इंडियन की जर्सी में देखा, सबको खूब जिज्ञासा हुई थी। सभी ने फेसबुक और ट्विटर पर उनके बारे में जानने की कोशिश की।

राखी कपूर टंडन एस के सीईओ राणा कपूर की दूसरी बेटी हैं। उनकी मां का नाम बिंदू कपूर है। दो बहनें राधा और रोशनी हैं। वे 33 साल की हैं और शादीशुदा हैं।

दिल्ली के बिजनेसमैन अलकेश टंडन से की शादी

कहा जाता है कि राखी कपूर टंडन यस बैंक की ब्रांड मैनेजमेंट और स्ट्रैटजी भी देखती थीं। राखी ने दिल्ली के बिजनेसमैन अलकेश टंडन से शादी की है, जिनका स्टील बैरन लक्ष्मी मित्तल से पारिवारिक संबंध है।

उन्होंने अमेरिका में इन्वेस्टमेंट बैंकर की भी नौकरी की है। मैच के बाद हुई पार्टी में राखी मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड के साथ नजर आई थीं।

राखी टंडन ने व्हार्टन स्कूल, यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिल्वेनिया से एमबीए की पढ़ाई की है. वो ग्रेजुएशन की उन तीन छात्रों में से थीं, जिन्हें सीधे एमबीएस के लिए चुना गया था।

उनका अपना खुद एक बिजनेस है रूरल एग्री वेंचर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। पिता के यस बैंक में सीईओ होने से वैसे भी वो वहां की उत्तराधिकारी जैसी ही थीं लेकिन फिर भी वो खुद का बिजनेस करना पसंद करती हैं।

एस के कॉर्पोरेट फाइनेंस से रिटेल तक के सफर में उनकी अहम भूमिका रही है। 2013 में हुई उनकी शादी में लक्ष्मी मित्तल और बोरिस बेकर के साथ नीता और टीना अंबानी भी शामिल थीं। राखी और अलकेश इंग्लैंड में एक छुट्टियों के दौरान मिले थे।

साल 2017 से Yes Bank की निगरानी चल रही थी: वित्त मंत्री

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story