×

तुम रुकना नहीं, तुम थकना नहीं, बस यही जूनून जिंदा रखना

तुम ही तो देश के भविष्य हो। जब अपनी युवावस्था में पहुँचना तब भी यह जुनून ज़िंदा रखना। तुमको व्यवस्था को आईना दिखाना होगा। तुमको इस देश के हर नागरिक को भी याद दिलाना होगा क्योकि इनकी याददाश्त बहुत कमजोर होती है।

SK Gautam
Published on: 20 May 2020 2:15 PM GMT
तुम रुकना नहीं, तुम थकना नहीं, बस यही जूनून जिंदा रखना
X

लखनऊ : तुम रुकना नहीं, तुम थकना नहीं ..... हमें दुःख है कि हम तुम्हारी मदद नहीं कर पा रहे। व्यवस्था को लकवा मार गया है। तुम उस व्यवस्था पर करारा प्रहार हो बच्चे..... तुम्हारे बढ़ते नन्हे नन्हे कदम पूरी ऊर्जा, विश्वास व सकारात्मकता के साथ बढ़ते जा रहे हैं। जिनमें न कोई ठहराव है न ही लड़खड़ाहट। लड़खड़ा रहा है तो वह है हमारा तंत्र। तुम बच्चे उस तंत्र के लिए एक आईना हो जो मानवीयता को खो चुका है। यहां कागज़ों पर लिखी जा रही है गरीब मजदूरों की किस्मत..... पर मुन्ने तुम न रुकना।

यह जुनून ज़िंदा रखना, ये वक्त याद रखना

तुम ही तो देश के भविष्य हो। जब अपनी युवावस्था में पहुँचना तब भी यह जुनून ज़िंदा रखना। तुमको व्यवस्था को आईना दिखाना होगा। तुमको इस देश के हर नागरिक को भी याद दिलाना होगा क्योकि इनकी याददाश्त बहुत कमजोर होती है। ये सब कुछ जल्द ही भूल जाते हैं। तुम बहादुर हो बेटा और तुम्हारे साथ बहादुर है वह मां जो सिर पर बोझ लिए हर परिस्थिति का सामना कर रही है।

ये भी देखें: आ गई तीसरी मुसीबत: कोरोना – अम्फान के बीच गूंजी अजीब आवाज, मचा है हड़कंप

सब बदला पर हम गरीबों का ख्याल न कल रख पाए थे न आज रख पा रहें है। वो गरीब कल भी बदहाल था और आज भी बदहाल है। वो कल भी रो रहा था वो आज भी रो रहा है। बस हम तमाशबीन लोग देश विकास का फ़र्ज़ी ढिंढोरा पीट रहे हैं।

तुमको सीने से लगाकर एक जोरदार सिसकी जरूर देता

प्यारे मुन्ने, बढ़े चलो...... अगर मैं तुम्हारे पास होता तो तुमको सीने से लगाकर एक जोरदार सिसकी जरूर देता और कहता इस व्यवस्था का एक दोषी मैं भी हूँ। तुम जो चाहो वो सजा मुझे दे सकते हो।

1- व्यवस्था को लकवा मार गया है

2-मानवीयता को खो चुकी है

3-तुम रुकना नहीं

4-तुम थकना नहीं

5- यह जुनून ज़िंदा रखना, ये वक्त याद रखना

6- तुमको व्यवस्था को आईना दिखाना होगा

7-कागज़ों पर लिखी जा रही है गरीब मजदूरों की किस्मत

8- तुम्हारे बढ़ते नन्हे नन्हे कदम पूरी ऊर्जा, विश्वास व सकारात्मकता के साथ बढ़ते जा रहे हैं

ये भी देखें: पेट्रोल-डीजल होगा महंगा: तेल कंपनियां लेने जा रहीं बड़ा फैसला, जेब पर होगा असर

देश के इन निर्माताओं की बदहाली की ये तस्वीरें, जिनको हमारे फोटो जर्नलिस्ट आशुतोष त्रिपाठी ने जब अपने कैमरे में कैद किया तो उनकी लेखनी ने भी अपना कमाल दिखाया । ऊपर की लाईनों को पढ़ने के बाद आपको सही तस्वीर नजर आएगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story