×

घर का किराया नहीं दे पाने पर पुलिस ने युवक को पीटा, आग लगाकर दे दी जान

तमिलनाडु के चेन्नई से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि घर का किराया नहीं दे पाने पर पुलिस ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। इस बात से आहत होकर युवक ने बाद में खुद को आग के हवाले कर दिया। बाद में उसकी मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 3 Aug 2020 3:39 AM GMT
घर का किराया नहीं दे पाने पर पुलिस ने युवक को पीटा, आग लगाकर दे दी जान
X

नई दिल्ली: तमिलनाडु के चेन्नई से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि घर का किराया नहीं दे पाने पर पुलिस ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। इस बात से आहत होकर युवक ने बाद में खुद को आग के हवाले कर दिया। बाद में उसकी मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चेन्नई में लॉकडाउन के कारण काम न होने के चलते श्रीनिवासन नाम का एक पेंटर अपने घर का चार महीने का किराया नहीं दे पा रहा था। किराया न देने के कारण उसका मकान मालिक चाहता था कि वो घर खाली कर दे, लेकिन श्रीनिवासन ने इसके लिए समय मांगा था। इसके बाद मकान मालिक ने पुलिस बुला ली।

यह पढ़ें…कोरोना का कहर: तहसीलकर्मी और पुलिसकर्मी समेत 46 नए केस, यहां लगा लाॅकडाउन

आरोप है कि एक इंस्पेक्टर आया और श्रीनिवासन को पीटा। इससे आहत होकर श्रीनिवास ने खुद को आग के हवाले कर दिया। पीड़ित 80 फीसदी जल गया और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

जहां उसने अपने रिश्तेदार को बताया कि इंस्पेक्टर ने उसके साथ मारपीट की। श्रीनिवासन ने बताया कि वो लोग चाहते थे कि मैं घर खाली कर दूं। हालांकि श्रीनिवासन की जान नहीं बच सकी और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। इस मामले में आरोपी इंस्पेक्टर सैम बेंसन को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह पढ़ें…कोरोना का कहर: तहसीलकर्मी और पुलिसकर्मी समेत 46 नए केस, यहां लगा लाॅकडाउन

गुना कांड की जांच के लिए कमेटी गठित

गुना में दलित दंपति की पुलिस द्वारा कथित तौर पर पिटाई के मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है। इधर राष्ट्रीय महिला आयोग ने मध्य प्रदेश के गुना में एक दलित दंपति की पुलिस के निर्दयता से पिटाई की घटना को लेकर राज्य पुलिस से कहा कि इस मामले में जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच की जाए।

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एमपी पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र में कहा, ‘‘इस घटना को लेकर आयोग बेहद चिंतित है। पुलिस की भूमिका और कर्तव्य होता है कि वह कानून व्यवस्था की रक्षा करें, अपराध रोके और अपराध होने के कारणों को कम करें’’ उन्होंने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए निष्पक्ष जांच कराई जाए और रिपोर्ट जल्द से जल्द आयोग के समक्ष भेजी जाए।

हत्याकांड में बड़ा खुलासा! भांजे ने इसलिए कर दिया मामी का मर्डर, इस बात का था डर

Newstrack

Newstrack

Next Story