×

खाप पंचायत: विधवा भाभी से विवाह का फरमान सुन देवर ने फांसी लगाकर दे दी जान

पुलिस का कहना है कि गत वर्ष महतो के बड़े बेटे की सड़क दुर्घटना में डेथ हो थी। पंचायत ने उनके छोटे बेटे लव को उनकी बड़ी बहू से विवाह करने का फरमान सुनाया, लेकिन उनका बेटा इस अनैतिक संबंध के लिए राजी नहीं हुआ।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 11:26 AM GMT
खाप पंचायत: विधवा भाभी से विवाह का फरमान सुन देवर ने फांसी लगाकर दे दी जान
X
फतेहाबाद डीएसपी सुभाष चंद का कहना है कि मृतक महिला के परिवारीजनों के बयान दर्ज किये गये हैं। मृतक महिला का पति हरियाणा पुलिस का सिपाही बताया गया है।

रामगढ़: झारखंड के रामगढ़ जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। खाप पंचायत ने एक युवक को अपनी विधवा भाभी के साथ विवाह करने का फरमान सुना दिया।

इस बात से आहत होकर देवर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ये पूरा वाकया मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गांव के निकट गोला पुलिस थाने के पास का है।

अभी तक जितनी जानकारी मिल पाई है। उसके मुताबिक मृत युवक लव कुमार के पिता सुखलाल महतो ने थाने में लिखित शिकायत करते हुए कहा है कि उनके पुत्र का भाभी से अवैध संबंध होने का आरोप लगाते हुए गांव में खाप पंचायत बैठी थी और उसे अपनी विधवा भाभी से शादी करने का आदेश दिया।

KHAAP PANCHAYAT खाप पंचायत(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़े…रैपर को ट्रंप का सपोर्ट करना पड़ा भारी, गर्लफ्रेंड ने लिया ऐसा फैसला

महिला के पति की सड़क दुर्घटना में चली गई थी जान

जबकि इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि गत वर्ष महतो के बड़े बेटे की सड़क दुर्घटना में डेथ हो थी। जिसके बाद से पंचायत ने उनके छोटे बेटे लव को उनकी बड़ी बहू से विवाह करने का फरमान सुनाया, लेकिन उनका बेटा इस अनैतिक संबंध के लिए राजी नहीं हुआ और पूरबडीह गांव स्थित अपने मकान में मंगलवार की रात फांसी लगाकर जान दे दी।

इस बारें में गोला थाने के थानाध्यक्ष बीएन ओझा का कहना है कि परिवार की सूचना पर पुलिस दल गांव पहुंचा था और युवक के शव को कब्जे म लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले की जांच चल रही है। अभी इस मामले में किसी को अरेस्ट नहीं किया गया है।

ये भी पढ़े…बिहार चुनावः नित्यानंद राय बोले विपक्ष के शरीर में दर्द, गरीब का बेटा बना है पीएम

nikita murder case निकिता तोमर की हत्या के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते लोग (फोटो-सोशल मीडिया)

बल्लभगढ़ में पंचायत में बवाल

बीते दिनों निकिता की हत्या के मामले को लेकर बल्लभगढ़ में एक महापंचायत बुलाई गई थी। सर्व समाज महापंचायत में ये फैसला लिया गया था कि 21 साल की निकिता की हत्या मामले में दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए।

इसके बाद से भीड़ वहां से निकलकर फरीदाबाद-बल्लभगढ़ हाईवे पर पहुंची थी और सडक को जाम कर दिया था। उसके बादभीड़ हिंसक होती चली गई थी।

लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया था। जगह-जगह तोड़फोड़ की गई थी। स्थिति इतनी ज्यादा बिगड़ गई कि पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा था।

ये भी पढ़े…पाकिस्तान किसे चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति बने, जानिए डोनाल्ड ट्रंप या बिडेन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story