×

धमाके में उड़ा घर: कोलकाता में मची अफरा-तफरी, दहशत में कांप उठे लोग

मंगलवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बेलाघाट इलाके में भीषण धमाका होने की सूचना मिली है। बेलाघाट गांधीधाम फ्रेंड्स सर्किल क्लब की छत के एक भाग में भयंकर धमाका हुआ।

Newstrack
Published on: 13 Oct 2020 5:09 AM GMT
धमाके में उड़ा घर: कोलकाता में मची अफरा-तफरी, दहशत में कांप उठे लोग
X
धमाके में उड़ा घर: कोलकाता में मची अफरा-तफरी, दहशत में कांप उठे लोग

कोलकाता: मंगलवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बेलाघाट इलाके में भीषण धमाका होने की सूचना मिली है। बेलाघाट गांधीधाम फ्रेंड्स सर्किल क्लब की छत के एक भाग में भयंकर धमाका हुआ। जिसके बाद से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। हालाकिं धमाका किस कारण हुआ, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। फिलहाल ये बताया जा रहा कि किसी के हताहत या घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें...अमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कोरोना टेस्ट निगेटिव, फ्लोरिडा में रैली संबोधित की

ये भी पढ़ें...हाथरस कांड को लेकर दलित वोटों की जंग, भाजपा और जदयू को घेरने की तैयारी

धमाके के होने की वजह

बेलाघाट गांधीधाम फ्रेंड्स सर्किल क्लब की छत के परखच्चे उड़ गए। एकदम से हुए इस धमाके से लोग सहमे हुए हैं। जांच में धमाके के होने की वजह सामने आ जाएगी। फिलहाल लोगों को किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं है।

पटाखों में आग लगने से भीषण हादसा

इससे पहले हरियाणा के जगाधरी इलाके की श्रीनगर कॉलोनी में पटाखों में आग लगने से भीषण हादसा हो गया।इस हादसे में घर में मौजूद बुजुर्ग समेत दो महिलाएं और दो बच्चे बुरी तरह से झुलस गए।

Kolkata fire broke out warehouse फोटो-सोशल मीडिया

इस दौरान धमाके की आवाज सुनकर पहुंचे लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। वहीं आग से झुलसे लोगों को जगाधरी के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया।

ये भी पढ़ें...हाथरस कांड: ED ने PFI के चार कार्यकर्ताओं से पूछताछ करने की मांगी अनुमति

ये भी पढ़ें...राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के चेयरमैन बोले- गाय का गोबर रोक सकता है रेडिएशन, मोबाइल में हो इस्तेमाल

धमाका इतना तेज था

हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। लेकिन धमाका इतनी तेज था कि एक किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई पड़ी।

पटाखों में विस्फोट से मकान की दीवारें टूट गई और पिल्लर व बीम तक में दरारें आ गई। हालाकिं पुलिस ने पटाखा मालिक के खिलाफ केस दर्जकर कार्रवाई को शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें...बिहार चुनाव: बागी तेवर दिखाने वालों पर भाजपा सख्त, नौ को दिखाया बाहर का रास्ता

ये भी पढ़ें...लंदन- कोरोना को देखते हुए ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने त्रि-स्तरीय प्रतिबंधों की घोषणा की

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story