×

Jhansi News: मोबाइल पाकर 360 लोगों की लौटी मुस्कान, जीआरपी सीओ को कहा- थैंक यू सर!

Jhansi News: यूपी, एमपी, राजस्थान, महाराष्ट्र से ढूंढकर लाए गए खोये हुए मोबाइल फोन, रेलवे पुलिस ने दिया सरप्राइज गिफ्ट।

B.K Kushwaha
Published on: 2 May 2023 5:05 PM GMT
Jhansi News: मोबाइल पाकर 360 लोगों की लौटी मुस्कान, जीआरपी सीओ को कहा- थैंक यू सर!
X
जीआरपी ने 360 मोबाइल बरामद कर लोगों को लौटाए उनके फोन: Photo- Newstrack

Jhansi News: आजकल मोबाइल चोरी या गुम होना आम बात है। इससे आदमी को नया मोबाइल खरीदने का आर्थिक बोझ तो झेलना ही पड़ता है, अपना निजी और गोपनीय डाटा गलत हाथों में जाने का खतरा भी रहता है। अगर आपका चोरी गया मोबाइल महीनों बाद वापस मिल जाए, तो खुश होना स्वाभाविक हैं। झांसी जीआरपी की वजह से 360 लोगों को ऐसी ही खुशी मिली है। बरामद मोबाइलों की कीमत 54 लाख के आसपास आंकी गई है।

एसपी रेलवे कार्यालय में लौटाए गए मोबाइल

मंगलवार को एसपी रेलवे कार्यालय में 100 लोगों को उनके गुम हुए मोबाइल सौंपे गए हैं। जीआरपी सेक्शन में चोरी या छिनैती के अलावा किसी कारणवश खो गए मोबाइलों का पता लगाने के बाद बरामद कर जीआरपी झांसी पुलिस लगातार उनके वास्ताविक मालिकों को वापस सौंप रही है। कई चरणों में ऐसे मोबाइल लोगों को सौंपने के बाद मंगलवार को जीआरपी ने 360 मोबाइल बरामद करने के बाद पुलिस ने पहले उनके वास्तविक खरीदार का पता लगाया, फिर उन सभी लोगों को कार्यालय बुलाते हुए उनका मोबाइल रेलवे पुलिस ने सौंपा है।

किसी को छह महीने बाद तो किसी को दो साल बाद मिला मोबाइल

किसी का मोबाइल छह माह पूर्व गुम हुआ था, तो किसी का दो साल पहले किसी अपराधी ने छीन लिया था। अपने पुराने मोबाइल को हाथों में लेने के बाद लोगों के चेहरे पर खुशी की झलक रही थी। मोबाइल हाथ में आते ही लोग सीओ जीआरपी मोहम्मद नईम खान मंसूरी को थैंक्सू सर! कहते हुए कार्यालय से बाहर आ जा रहे थे। अधिकांश लोगों ने बताया कि बात करते या फिर सफर के दौरान उनका मोबाइल कहीं गिर गया था।

मोबाइल छिनैती की घटनाओं पर काफी हद तक लगाम लग गयाः सीओ जीआरपी

इस संबंध में पुलिस उपाधीक्षक रेलवे नईम खान मंसूरी ने बताया कि एसपी रेलवे मोहम्मद मुश्ताक के निर्देशन में रेलवे पुलिस लगातार यह अभियान चला रही है और इस अभियान के तहत 360 लोगों को उनके गुम अथवा चोरी हुए मोबाइल रेलवे पुलिस उन्हें सौंप चुकी है। सीओ रेलवे ने बताया कि जब से यह अभियान चलाया गया है ट्रेनों में स्टेशनों पर मोबाइल छिनैती की घटनाओं पर काफी हद तक लगाम लग गया है। हालांकि, फिर भी इक्का-दुक्का घटनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है।

इन सभी को वापस मिले मोबाइल

महाराष्ट्र के नागपुर निवासी विजय कुमार, फतेहपुर निवासी कामता प्रसाद, मध्य प्रदेश के निवाड़ी क्षेत्र में रहने वाले संजीव कुमार, संतकबीर नगर निवासी जनीफ, रेलवे कालोनी निवासी राजेंद्र कुमार, टीकमगढ़ निवासी अक्षांश सिंह, बांदा निवासी आशीष पटेल, ग्वालियर निवासी राय सिंह, झांसी निवासी मनोज राजपूत, राजस्थान के भरतपुर में रहने वाले हरविलास, लहरगिर्द कालोनी में रहने वाले मनोज परिहार, आगरा निवासी आशीष यादव, कानपुर नगर निवासी मुकेश, झांसी निवासी मानसिंह, राहुल सोनी, रोहित कुमार, कानपुर देहात निवासी अनुज दुबे व जबलपुर निवासी कमल सिंह आदि लोगों को उनके मोबाइल फोन वापस किए गए हैं। लोगों ने कहा कि मोबाइल मिलने की उम्मीद काफी कम थी लेकिन झांसी जीआरपी की सर्विलांस टीम ने अच्छा कार्य किया है। सर्विलांस टीम में प्रभारी सोमवीर सिंह, मुख्य आरक्षी राजीव कुमार, हिमांशु त्रिपाठी और दुर्गेश कुमार शामिल रहे हैं। इस टीम को पुलिस अधीक्षक रेलवे ने भी इनाम दिया है।

Jhansi News: हाइवे पर जारी हैं मौत का तांडव, ट्रक से टकराने पर बाइक सवार चचेरे भाइयों की मौत

Jhansi News: हाइवे पर ऐसा कोई दिन नहीं बीत रहा, जिस दिन सड़क हादसों में लोगों की मौत न हो रही हो। बीती रात झांसी-शिवपुरी हाइवे पर नयाखेड़ा मोड़ के पास सड़क किनारे खड़े ट्रक से मोटरसाइकिल टकरा गई, जिससे दोनों चचेरे भाइयों की मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मध्य प्रदेश के शिवपुरी के थाना पिछोर के ग्राम गांचौली निवासी बसंती राम राजपूत अपने चचेरे भाई रामप्रकाश के साथ सोमवार दोपहर अपने भाई की ससुराल सारमऊ गया था। देर रात खाना-पीना करने के बाद दोनों बाइक से गांव वापस लौट रहे थे।

वह लोग जब नया खेड़ा मोड़ के पास पहुंचे, तब वहां सड़क किनारे खड़े गिट्टी से भरे ट्रक से बाइक टकरा गई। जिससे दोनों गंभीर रुप से घायल हो गए। इसकी सूचना राहगीरों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची रक्सा पुलिस ने तत्काल दोनों घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया। वहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story