×

PM Modi Kerala Visit: प्रधानमंत्री मोदी आज से दो दिवसीय केरल दौरे पर रहेंगे, जानें उनके कार्यक्रम के बारे में सबकुछ

PM Modi Minute to Minute Kerala Program: सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री मोदी केरल के सबसे बड़े शहर कोच्चि पहुंचेंगे। यहां सबसे पहले वह एक रोड शो में हिस्सा लेंगे, जिसमें 20 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है। रोड शो के बाद पीएम मोदी एक यूथ इवेंट ‘युवाम 2023’ में शामिल होंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 April 2023 9:42 AM GMT
PM Modi Kerala Visit: प्रधानमंत्री मोदी आज से दो दिवसीय केरल दौरे पर रहेंगे, जानें उनके कार्यक्रम के बारे में सबकुछ
X
PM Modi Minute to Minute Kerala Program (Photo: Social Media)

PM Modi Minute to Minute Kerala Program: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से दक्षिण भारत के उस राज्य के दौरे पर रहेंगे, जहां बीजेपी का न तो विधानसभा और न ही लोकसभा में कोई सदस्य जीतकर पहुंचा है। पीएम मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर केरल के बंदरगाह शहर पहुंचेंगे। जहां वे कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके बाद अगले दिन कोच्चि और राजधानी तिरूवनंतपुरम को हजारों करोड़ रूपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। केरल भाजपा प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर खासी उत्साहित है।

पीएम मोदी का केरल में पहले दिन का कार्यक्रम

सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री मोदी केरल के सबसे बड़े शहर कोच्चि पहुंचेंगे। यहां सबसे पहले वह एक रोड शो में हिस्सा लेंगे, जिसमें 20 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है। रोड शो के बाद पीएम मोदी एक यूथ इवेंट ‘युवाम 2023’ में शामिल होंगे। इस दौरान वह राज्य के युवाओं से मुखातिब होंगे और उन्हें युवाओं के लिए केंद्र द्वारा चलाए जा रही योजनाओं से अवगत कराएंगे।

इसके जरिए प्रधानमंत्री राज्य के युवाओं को बीजेपी में शामिल होने के लिए आकर्षित करेंगे। इसके बाद शाम को पीएम मोदी ईसाई समुदाय के सीनियर प्रीस्ट से मिलेंगे। मालूम हो कि केरल में बड़ी संख्या में ईसाई समुदाय के लोग रहते हैं और चुनावों में चर्च का अच्छा-खासा दखल होता है। यही वजह है कि इस बैठक को सियासी रूप से महत्वपूर्ण घटना के तौर पर देखा जा रहा है। यह बैठक पार्टी के पार्टी के आउटरीच अभियान स्नेह यात्रा के तहत हो रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी का दूसरे दिन का कार्यक्रम

पीएम मोदी अगले दिन यानी मंगलवार 25 अप्रैल को केरल में देश की पहली वाटर मेट्रो सर्विस का उद्घाटन करेंगे। इस प्रोजेक्ट के तहत कोच्चि सिटी से आस-पास के 10 आइलैंड्स को जोड़ा जाएगा। इस प्रोजेक्ट की लागत 1136.83 करोड़ है। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी कोच्चि से राजधानी तिरूवनंतपुरम के लिए रवाना होंगे। जहां वे केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन तिरूवनंतपुरम और कासरगोड के बीच चलेगी। तिरूवनंतपुरम से पीएम मोदी सूरत के लिए प्रस्थान करेंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story